हरियाणा के 3 जिलों में मजबूत होगी पेयजलापूर्ति और सीवरेज व्यवस्था, CM ने दी 340 करोड़ रूपए की मंजूरी

हिसार | हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नायब सैनी सरकार ने सूबे के तीन जिलों की सुध लेते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश सरकार ने हिसार, फतेहाबाद और अंबाला जिले में सीवरेज और पेयजल आपूर्ति सिस्टम में सुधार के लिए 340 करोड़ रूपए के 5 प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी दिखाई है.

Water Pine Ka Pani Nal

अंबाला के लिए 166 करोड़ रूपए मंजूर

अंबाला जिले के लिए जिन प्रोजेक्ट्स को मंजूरी प्रदान की गई है, उनमें नगर निगम क्षेत्र में शामिल किए गए 11 गांवों में सीवरेज नेटवर्क का विस्तार, नया गांव में मौजूदा स्थल पर 1.25 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी), कंवला गांव के लिए 1.40 एमएलडी एसटीपी तथा अंबाला शहर के देवीनगर में अंबाला ड्रेन के लिए 50 एमएलडी एसटीपी का निर्माण शामिल है. इन प्रोजेक्ट्स पर 166 करोड़ रूपए की लागत राशि खर्च होगी.

यह भी पढ़े -  पद संभालते ही परिवहन मंत्री अनिल विज ने दिया इस शहर को तोहफा, सुधरेगी बस स्टैंड की दशा

हिसार में होंगे ये काम

हिसार जिले में अमृत 2.0 परियोजना के तहत, हांसी शहर में पेटवाड माइनर के बजाय नहर की बरवाला ब्रांच से पानी की व्यवस्था की जाएगी, जिस पर 61 करोड़ रूपए की लागत आएगी. वहीं, आदमपुर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और मौजूदा सीवरेज सिस्टम को मजबूत करने के लिए 65 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे.

पेयजल आपूर्ति योजना का विस्तार

फतेहाबाद जिले के जाखल शहर में पेयजल आपूर्ति योजना का विस्तार और एक नई जलापूर्ति पाइपलाइन बिछाने की मंजूरी मिली है. इस पर 7 करोड़ रुपये खर्च होंगे. रतिया शहर में पाइप लाइनों को बिछाना, पुरानी पाइप लाइनों को बदलना, संतुलन क्षमता जलाशय के लिए पंपिंग सेट की आपूर्ति और निर्माण किया जाएगा. इस पर करीब 41 करोड़ रूपए की लागत राशि खर्च होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit