हरियाणा में BJP हाईकमान ने नियुक्त किया नया प्रदेशाध्यक्ष, इस चेहरे पर खेला दांव

चंडीगढ़ | हरियाणा में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी रणनीति के तहत एक बड़ा फैसला लिया है. चुनाव से ठीक पहले हरियाणा में बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल गया है. वर्तमान में यह जिम्मेदारी मुख्यमंत्री नायब सैनी संभाल रहे थे.

MLA Mohan Lal Barauli BJP

जाट- OBC और ब्राह्मण वोटर्स को साधने की प्लानिंग

बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने हरियाणा में मोहन लाल बड़ौली को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. वर्तमान में वह राई विधानसभा से विधायक भी हैं. बड़ौली पार्टी का बड़ा ब्राह्मण चेहरा है. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में सोनीपत सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि, बेहद ही कम मार्जिन से उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्माचारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़े -  पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सैनी सरकार पर ठोका 1 लाख रूपए का जुर्माना, जानें क्या था मामला

इसी साल अक्टूबर में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी हाईकमान ने मोहन लाल बड़ौली को प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त कर ब्राह्मण वोटर्स पर बड़ा दांव खेला है. बीजेपी की इस नियुक्ति के बाद अब प्रदेश में पार्टी प्रधान ब्राह्मण, CM कुर्सी पर OBC और पार्टी के प्रदेश प्रभारी पद पर जाट चेहरे डॉ. सतीश पुनिया को लाकर भाजपा ने जातिगत संतुलन साधने की कोशिश की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit