हरियाणा में भर्तियों का रोडमैप तैयार, 15 अगस्त तक 25 हजार पदों पर नियुक्ति देने की तैयारी में सरकार

चंडीगढ़ | अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव कों देखते हुए हरियाणा सरकार काफ़ी एक्टिव हो गई है. विधानसभा चुनाव के लिए सितंबर में आचार संहिता लग सकती है, इसलिए सरकार चाहती है कि इससे पहले सभी सरकारी भर्तियों को पूरा कर लिया जाए. सीएम के निर्देश मिलने के बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप सी की भर्ती को पूरा करने का लक्ष्य तय कर लिया है. लंबित ग्रुप सी और डी क़े 25 हजार पदों पर भर्ती को 15 अगस्त तक पूराकरने की डेडलाइन तय की गई है.

Exam Jobs

आने वाले 10 दिन में जारी होगा ग्रुप डी का रिजल्ट

इनके अतिरिक्त, अगस्त में ही ग्रुप सी के 6 हजार नए पदों को भी विज्ञापित किया जाएगा. आने वाले 10 दिन में ग्रुप डी के बचे हुए 2,657 पदों का परिणाम बिना आर्थिक सामाजिक अंक जोड़े जारी किया जाएगा. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी के 32 हजार और ग्रुप डी के 13 हजार पदों पर भर्ती क़े लिए विज्ञापन जारी किया था. इनमें से ग्रुप सी के 10,500 और ग्रुप डी के 11 हजार कर्मचारियों को नियुक्ति दी जा चुकी है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा सरकार अपने कर्मचारियों के लिए लाई ट्रिपल दिवाली गिफ्ट, यहाँ देखें नायब सरकार का तोहफा

ग्रुप सी के लगभग 22 हजार पदों को लेकर अब फिर से परीक्षा होनी है. इसके बाद, इनके परिणाम जारी किए जायेंगे. इनमें टीजीटी के 7471 पद भी शामिल हैं. आयोग ने ग्रुप सी के लिए कुल 401 श्रेणियों की भर्ती निकाली थी और आयोग ने समान प्रकार की भर्तियों को संगठित कर उन श्रेणियों के कुल 63 ग्रुप बनाए हैं. इनमें से लगभग 100 श्रेणियों के परिणाम घोषित हो चुके है. ग्रुप नम्बर 1,2,56,57 क़े लिए फिर से आवेदन मांगे गए है तथा आज आवेदन करने की लास्ट डेट है.

यह भी पढ़े -  पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सैनी सरकार पर ठोका 1 लाख रूपए का जुर्माना, जानें क्या था मामला

आयोग कर रहा दिन रात काम

HSSC क़े चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि भर्तियों को पूरा करने के लिए आयोग दिन रात काम कर रहा है. हमारी पूरी कोशिश है कि जल्द से जल्द भर्तियों को पूरा कराया जाए. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर भर्तियों को फिर से विज्ञापित किया जा रहा है. जल्द ही परीक्षाओं का शेडयूल जारी किया जाएगा और तेजी से परिणाम जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

परीक्षाओं का शेडयूल हो रहा तैयार

आयोग की तरफ से ग्रुप सी में ग्रुप 1,2 और 56 व 57 की  मुख्य परीक्षा फिर से लेने की तैयारी है. संभावना है कि इसके लिए जल्द ही शेडयूल जारी हो जाएगा. इसके अलावा स्टैनो, अकाउंटेंट समेत अन्य छोटे ग्रुप के पदों को भी फिर से आने वाले हफ्ते तक विज्ञापित कर दिया जाएगा. इनके लिए भी परीक्षाओं का शेडयूल तैयार किया जा रहा है. इससे पहले आयोग ग्रुप सी के 15,755 पदों कों फिर से विज्ञापित कर चुका है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit