हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हुड्डा के खासमखास मेयर कल BJP करेंगे ज्वाइन

सोनीपत | हरियाणा में 10 साल बाद सत्ता वापसी की बाट जोह रही कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक बड़ा झटका लगने जा रहा है. सोनीपत के पहले मेयर निखिल मदान की 11 जुलाई यानि कल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन करने की चर्चाएं जोरों पर है. बता दें कि सोनीपत विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की ओर से सुरेन्द्र पंवार विधायक हैं और पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा का इसे गढ़ माना जाता है. ऐसे में चुनाव से पहले बीजेपी हुड्डा के गढ़ में बड़ा खेल करने की तैयारी में है.

BJP Vs Congress INC

बता दें कि साल 2020 में हुएं सोनीपत नगर निगम के पहले चुनाव में निखिल मदान कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनावी रण में उतरे थे. उन्होंने बीजेपी के ललित बत्रा को करीब 14 हजार वोटों से हराते हुए मेयर की कुर्सी हासिल की थी. अब वे कल बीजेपी के भगवा रंग में रंग जाएंगे.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

विधायक से अनबन की खबरें

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से सोनीपत से मौजूदा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और मेयर निखिल मदान के बीच सबकुछ ठीक- ठाक नहीं चल रहा था. निखिल मदान कांग्रेस में खुद को असहज महसूस कर रहे थे. पिछले दिनों नगर निगम में हुएं भ्रष्टाचार को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उन्होंने सुरेन्द्र पंवार के साथ मंच साझा नहीं किया था, जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं ने और जोर पकड़ लिया था.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

हुड्डा पिता- पुत्र के थे खास

निखिल मदान की गिनती पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा और उनके सांसद बेटे दीपेंद्र हुड्डा के सबसे खासमखास में होती थी. जब भी पिता- पुत्र सोनीपत आते थे तो निखिल मदान स्वागत करने वालों में सबसे आगे होते थे. मेयर चुनाव में भुपेंद्र हुड्डा के आशीर्वाद से ही उन्हें टिकट मिली थी और हुड्डा परिवार के वोट बैंक का उन्हें सीधा लाभ मिला था.

दिल्ली में कल करेंगे ज्वाइन

जानकारी सामने आ रही है कि निखिल मदान कल अपने समर्थकों के साथ दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में बीजेपी का दामन थामेंगे. हालांकि निखिल मदान ने अभी तक भाजपा में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उनके करीबी तैयारी में जुटे हुए हैं. बता दें कि कल ही बीजेपी ने सोनीपत की राई विधानसभा सीट से विधायक मोहन लाल बड़ौली को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है और उन्होंने नियुक्त होते ही कांग्रेस पार्टी का एक बड़ा विकेट गिरा दिया है. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्हें अपने पाले में करके मास्टर स्ट्रोक खेला है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit