1600 करोड़ की लागत से फरीदाबाद में बनेंगे दो एलिवेटेड रोड, DPR हुई तैयार; ये रहेगा रूट

फरीदाबाद | पश्चिमी फरीदाबाद से ग्रेटर फरीदाबाद को जोड़ने वाले 2 एलिवेटेड रोड की परियोजना पर काम किया जा रहा है. इस पर 1,600 करोड़ की लागत आने का अनुमान है. इसकी डीपीआर भी तैयार की जा चुकी है.

Elevated Road

मंजूरी के बाद जारी किए जाएंगे टेंडर

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में फरीदाबाद महानगर विकास निगम की प्रस्तावित बैठक में इस परियोजना के एजेंडे को रखा जाएगा. यहां से अगर मंजूरी मिल जाती है, तो उसके बाद FMDA द्वारा टेंडर जारी कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

वर्तमान में NIT से ग्रेटर फरीदाबाद आने जाने के लिए बड़खल, नीलम चौक और बाटा चौक पर बने रेलवे ओवर ब्रिज पर ज्यादातर समय जाम की स्थिति बनी रहती है. यहां का रास्ता 20 से 25 मिनट के बीच का है, लेकिन इसमें लोगों का काफी ज्यादा समय बर्बाद होता है.

ये होगा रूट मैप

इस परियोजना के तहत पहला एलिवेटेड रोड सैनिक कॉलोनी के नजदीक स्थित अरुण जेटली वित्तीय प्रबंधन संस्थान के सामने से शुरू किया जाएगा. यह बड़खल अनखीर गांव के सामने से होते हुए एशियाई हॉस्पिटल के सामने बने रेलवे पुल से जुड़ेगी. इसके बाद, इसे ग्रेटर फरीदाबाद स्थित अमृता हॉस्पिटल तक जोड़ा जाएगा. इसके अलावा बड़खल झील और रेलवे पुल के पास इंटरचेंज भी बनाया जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

वहीं, दूसरी तरफ NH3 गुरुग्राम रोड से बाटा रेलवे ब्रिज पर राष्ट्रीय राजमार्ग की तरफ उतरते समय स्लिप रोड का निर्माण किया जाएगा. यह रोड नीलमपुर की तरफ उठती हुई जाएगी और बाद में कोर्ट रोड से जुड़ जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit