चंडीगढ़ में अभी 2 दिन और सताएगी गर्मी, 17 जुलाई से फिर बदलेगा मौसम; होगी झमाझम बारिश

चंडीगढ़ | मॉनसून सीजन की शुरुआत के बावजूद राजधानी में काफी दिनों से बरसात नहीं हुई, जिस कारण बढ़ी हुई गर्मी और उमस ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. आलम ये है कि दिन का अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री तक पहुंच चुका है. यह सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. आने वाले दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार न के बराबर हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

BARISH HARYANA

जल्द ही सक्रिय होगा मानसून

मौसम विभाग की माने तो जल्दी ही यहां मानसून दोबारा सक्रिय हो सकता है. आज 15 जुलाई को आसमान में बादल दिखाई देंगे. कल राजधानी में ठंडी हवा चलने और हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके बाद 17 जुलाई से मौसम करवट लेगा और अगले दो से तीन दिन अच्छी बारिश होगी, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज़ होगी. बता दें कि जुलाई के पहले सप्ताह में अच्छी बारिश के बाद बरसात पर मानो ब्रेक लग गए.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

राजधानी में आज दिन का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 36 डिग्री और 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. कल मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन अगले दिन 17 जुलाई को 2 डिग्री की गिरावट के साथ पारा 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit