भारतीय रेलवे ने दी कांवड़ियों को खुशखबरी, कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली- हरिद्वार के बीच चलेगी 5 स्पेशल ट्रेनें

नई दिल्ली | भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कांवड़ियों को बड़ी खुशखबरी प्रदान की है. आगामी 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें संचालित करने का निर्णय लिया है. इनमें 4 ट्रेनों को हरिद्वार तक विस्तार दिया गया है. वहीं, 5 मेला स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी किया जाएगा. इसके अलावा, 14 ट्रेनों के अतिरिक्त ठहराव के साथ कुछ ट्रेनों में अस्थाई तौर पर डिब्बों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

RAIL TRAIN

उत्तर रेलवे के मुख्य प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि हरिद्वार में आयोजित होने वाले कांवड़ मेले को मद्देनजर रखते हुए 22 जुलाई से 19 अगस्त के बीच अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन भी किया जाएगा. इसके लिए तीन खाली रैंक तैयार रखे गए हैं.

इन ट्रेनों के बढ़ाए गए रूट

  1. दिल्ली जंक्शन से शामली के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 04465/ 66 को हरिद्वार तक चलाया जाएगा. यह ट्रेन 21 जुलाई से 3 अगस्त तक दिल्ली जंक्शन से हरिद्वार जाएगी, जबकि 22 जुलाई से 4 अगस्त तक हरिद्वार से वापस दिल्ली आएगी.
  2. ट्रेन नंबर 04403/ 04, सहारनपुर- दिल्ली जंक्शन स्पेशल ट्रेन को हरिद्वार तक विस्तार दिया गया है. यह ट्रेन 22 जुलाई से 3 अगस्त तक दिल्ली जंक्शन से हरिद्वार जाएगी, जबकि 23 जुलाई से 4 अगस्त तक हरिद्वार से दिल्ली जंक्शन आएगी.
  3. मेला विशेष ट्रेन के रूप में ट्रेन नंबर 04324, हरिद्वार से दिल्ली जंक्शन तक 29 जुलाई से 2 अगस्त के बीच संचालित होगी. ट्रेन नंबर 04323, दिल्ली जंक्शन से हरिद्वार इसी समयावधि के दौरान ही संचालित होगी.
  4. ट्रेन नंबर 04330, ऋषिकेश से दिल्ली जंक्शन के बीच 29 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगी. इस समयावधि के दौरान ही ट्रेन नंबर 04329, दिल्ली जंक्शन से ऋषिकेश के बीच संचालित होगी.
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit