वायु सेना में अग्निवीर बनने के लिए 28 जुलाई तक करें आवेदन, 18 अक्टूबर से आयोजित होगी परीक्षा

करनाल | जो भी युवा भारतीय सेना में शामिल होना चाहते है, उनके लिए एक बड़ी ख़ुशखबरी है. आपके पास अग्निवीर बनने का मौका है. इस बारे में डीसी उत्तम सिंह ने बताया कि अग्निवीर योजना के तहत भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर वायु के प्रवेश चयन परीक्षा के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 28 जुलाई तक होने और ऑनलाइन परीक्षा 18 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

indian airforce job 2021

यहाँ से करें रजिस्ट्रेशन

पात्र उम्मीदवार पंजीकरण के लिए वेब पोर्टल www.agnipathvayu.cdac.in पर लॉगिन कर सकते हैं. उम्मीदवारों कों 550 रुपए प्लस जीएसटी फीस के रूप में देने होंगे. विज्ञान विषय के उम्मीदवारों के लिए केंद्रीय/राज्य/सरकार द्वारा अनुमोदित शिक्षा बोडों से गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट/10+2 समकक्ष परीक्षा कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास हो या केंद्रीय राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स (मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्र निक्स/ऑटोमोबाइल/कंप साइंस/इंस्ट्रूमेंटेशन यूटर टेक्नोलॉजी/इंफॉर्मेश न/टेक्नोलॉजी) कुल 50 प्रतिशत अंकों के साथ हो.

यह भी पढ़े -  ICAR Karnal Jobs: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान करनाल में आई यंग प्रोफेशनल व फील्ड असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी जानकारी

डिप्लोमा कोर्स (या इंटरमीडिएट/मैट्रिकुल शन) में अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के पास, अगर अंग्रेजी कोर्स में विषय नहीं है या गैर-व्यावसायिक विषय के साथ दो वर्षीय व्यावसायिक पाठ्यक्रम में पास हो. उम्मीदवार केंद्रीय/राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षा बोडों से भौतिक विज्ञान और गणित में कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंकों के साथ और वोकेशनल कोर्स में अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक (या इंटरमीडिएट/मैट्रिकुल शन में, अगर अंग्रेजी वोकेशनल कोर्स में एक विषय नहीं है) होने चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit