SBI ने लॉन्च की ‘अमृत वर्षा’ स्कीम, 7.75 फीसदी ब्याज के साथ मिल रहे ढेरों बड़े फायदे

नई दिल्ली | भारत के सबसे भरोसेमंद बैंकों में शामिल स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) द्वारा ‘अमृत वर्षा’ नाम से नई डिपॉजिट स्कीम लागू की गई है. इस योजना के तहत यदि कोई 444 दिनों के लिए निवेश करता है तो उसे 7.25% का सालाना ब्याज मिलता है. वहीं, इस योजना के तहत सीनियर सिटीजन को सालाना 7.75% के हिसाब से ब्याज मिलता है.

यह भी पढ़े -  Scholarship: शुरू हुए डॉक्टर अंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना के आवेदन, स्कूल- कॉलेज के छात्रों को हर साल मिलेंगे 12 हजार रुपए

SBI Yono

ऐसे करें निवेश

आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं और इस स्कीम के तहत निवेश करना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी एसबीआई ब्रांच में जाकर निवेश कर सकते हैं. नेट बैंकिंग और एसबीआई योनो एप के जरिए भी इसमें निवेश किया जा सकता है. इसके लिए 31 मई 2025 तक की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़े -  क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएंगे यह जरुरी नियम

अमृत कलश स्कीम में करें निवेश

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा ‘अमृत कलश योजना’ भी चलाई जा रही है. इस स्कीम के तहत एफडी करवाने पर सीनियर सिटीजन को 7.60% और बाकियों को 7.10% सालाना ब्याज दिया जा रहा है. इसमें अधिकतम दो करोड रुपए की राशि को 400 दिनों के लिए निवेश किया जा सकता है. इस योजना के तहत आपको मासिक, तिमाही और छमाही आधार पर ब्याज का भुगतान किया जाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit