IGI एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब इन मेट्रो स्टेशनों पर भी मिलेगी चेक- इन की सुविधा

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित IGI एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इन यात्रियों के लिए एक सुविधा में विस्तार कर दिया है. पहले मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर घरेलू यात्रियों के लिए चेक- इन व्यवस्था की सुविधा दी जाती थी, लेकिन अब यह अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए भी उपलब्ध रहेगी.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर दिल्ली में गहराया जल संकट, 60 से ज्यादा इलाकों में नहीं आएगा पानी

Delhi Metro Check In Station

इन स्टेशनों पर भी मिलेगी सुविधा

DMRC द्वारा साझा की गई जानकारी में बताया गया है कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नई दिल्ली और शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशनों पर इन यात्रियों के लिए चेक- इन की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी. मेट्रो स्टेशनों पर चेक- इन काउंटर जून के पहले सप्ताह में चालू हो गए थे.

यह दो एयरलाइंस दे रही सुविधा

पहले केवल घरेलू यात्रियों के लिए ‘चेक- इन और बैगेज- ड्रॉप’ सेवा दी जा रही थी, लेकिन अब एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस के अंतराष्ट्रीय यात्रियों को भी यह सुविधा प्रदान की जाएगी. DMRC ने अन्य एयरलाइंस से भी यह सुविधा अपने यात्रियों को उपलब्ध कराने के लिए भी आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर महंगाई की होगी छुट्टी; यहां सस्ती दरों पर मिल रहा प्याज, दाल, आटा और चावल

चेक- इन सुविधा आसान बनाना लक्ष्य

DMRC ने अपने बयान में कहा है कि इस पहल का उद्देश्य IGI एयरपोर्ट से प्रस्थान करने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए यात्री सुविधा को बढ़ाना और यात्रा प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit