नई यूनिफॉर्म में नजर आएगी दिल्ली पुलिस, मौसम के अनुसार वर्दी में होंगे ये बदलाव

नई दिल्ली | देश की राजधानी दिल्ली में कार्यरत पुलिसकर्मियों के लिए एक नई जानकारी सामने आई है. बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल की वर्दी में बदलाव करने की योजना बनाई जा रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में जलवायु परिस्थितियों को देखते हुए वर्दी बदलने पर विचार किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

Delhi Police

कार्गो पेंट पहनेंगे जवान

उन्होंने बताया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में सिपाहियों को ट्रायल के लिए ”खाकी” रंग की टी-शर्ट और कार्गो पैंट दी गई है. बता दें कि तीन साल पहले तत्कालीन पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना के कार्यकाल में भी वर्दी बदलने की तैयारी की गई थी, लेकिन तब यह योजना फाइलों में ही दबकर रह गई थी.

यह भी पढ़े -  TRAI Rule Change: 1 नवंबर से लागू हो जाएंगे TRAI के नए नियम, फर्जी मैसेज और फ्रॉड कॉल पर लगेगी रोक

गर्मी-सर्दी में क्या हो सकता है विकल्प

अधिकारी ने बताया कि अगर इसमें बदलाव होता है तो वर्दी का ”खाकी” रंग वही रहेगा. गर्मियों के दौरान पुलिसकर्मियों को टी-शर्ट और कार्गो पैंट देने पर विचार चल रहा है और सर्दियों के मौसम में ऊनी शर्ट, पैंट के साथ-साथ विशेष गुणवत्ता वाले वार्मर भी दिए जा सकते हैं.

कार्गो के हैं कई फायदे

उन्होंने बताया कि कार्गो पैंट इसलिए दिए गए हैं क्योंकि जरूरत पड़ने पर वे डायरी, मोबाइल फोन, चार्जर और गोला-बारूद सहित कई सामान आसानी से ले जा सकते हैं. कार्गो में जेब ज्यादा होती हैं, जिसका फायदा उन्हें मिलेगा. ट्रायल के तौर पर कुछ हिस्सों में सिपाहियों को खाकी रंग की टी-शर्ट और कार्गो पेंट दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit