हरियाणा में चुनाव से पहले चरम सीमा पर कांग्रेस की गुटबाजी, हुड्डा और शैलजा ने पकड़ी अलग-अलग राहें

चंडीगढ़ | हरियाणा में 5 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज कर कांग्रेस पार्टी (Haryana Congress) जहां एक तरफ विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उत्साहित नजर आ रही है तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के शीर्ष नेताओं की अंतर्कलह इस अभियान को कहीं न कहीं नुकसान पहुंचा रही है. धड़ों में बंटी कांग्रेस के नेताओ के बयानों से जहां गुटबाजी जगजाहिर हो रही है तो वहीं, अब पदयात्रा से भी जगजाहिर हो रहा है कि सूबे के नेता अलग-अलग राहों पर चल पड़े हैं.

Kumari Selja Bhupender Singh Hooda

हुड्डा के बाद अब शैलजा की यात्रा

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा की इन दिनों ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ न्याय यात्रा चल रही है. हालांकि इस यात्रा से कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने दूरी बनाई हुई है. वहीं, अब कुमारी शैलजा ने भी अलग से 27 जुलाई से अंबाला से पदयात्रा निकालने का कार्यक्रम जारी कर दिया है. ऐसे में साफ नजर आ रहा है कि दोनों गुट एक-दूसरे से पीछे रहने के मूड में नहीं है.

यह भी पढ़े -  जवाहर नवोदय विद्यालय में करवाना चाहते हैं अपने बच्चों का दाखिला, 30 अक्टूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

गुटों में बंटी कांग्रेस पार्टी

हरियाणा में एक तरफ जहां हुड्डा गुट एक्टिव हैं जबकि दूसरा गुट कुमारी सैलजा, सुरजेवाला और किरण चौधरी (SRK) का था लेकिन किरण चौधरी अब बीजेपी में शामिल हो चुकी है. जबकि रणदीप सुरजेवाला और कुमारी शैलजा साथ है. लोकसभा चुनावों के नतीजों के कुछ दिन बाद हरियाणा कांग्रेस की एक बैठक हुई थी जिसमें जीतकर आए 5 सांसदों में से 4 ने भुपेंद्र हुड्डा के साथ मंच साझा किया था जबकि कुमारी शैलजा वहां नहीं पहुंची थी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की धरती पर बनेगा हरिद्वार से भी बड़ा गुरुकुल, योग गुरु बाबा रामदेव ने किया ऐलान

कुमारी शैलजा ने दी प्रतिक्रिया

पिछले दिनों पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमारी शैलजा ने खुलकर अपनी राय रखते हुए भुपेंद्र हुड्डा को निशाने पर लिया. हुड्डा द्वारा पार्टी को कमजोर करने की कोशिश के सवाल पर शैलजा ने कहा कि जो हो रहा है, वह सबके सामने है. वह इंचार्ज हैं और इनका काम करने का अपना तरीका है.

यह भी पढ़े -  महिला पुलिसकर्मी को लेनी पड़ी बस टिकट तो हरियाणा और राजस्थान में छिड़ा 'जंग-ए-चालान'

कुमारी शैलजा ने कहा कि वह सारी बातें मीडिया के सामने नहीं कहता चाहती है लेकिन बहुत सी बातें जगजाहिर हो चुकी है. दीपेंद्र हुड्डा की पदयात्रा पर उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है. लेकिन बहुत सी बातें सबके सामने है. कई बड़े नेता पार्टी का दामन छोड़कर जा चुके हैं. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit