हरियाणा के हिसार एयरपोर्ट से जल्द उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, ये बड़ी जानकारी आई सामने

हिसार | हरियाणा के पहले हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट (Hisar Airport) से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है. इस एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू करने के लिए जरूरी लाइसेंस को लेकर अगस्त के पहले सप्ताह में ट्रायल लैंडिंग होगी. इस दौरान यहां बड़ा एयरप्लेन उतारा जाएगा. एयरपोर्ट अथॉरिटी को ट्रायल लैंडिंग के लिए DGCA से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. वहीं, एयरपोर्ट पर फिनिशिंग का काम लगभग समाप्ति की ओर पहुंच चुका है.

यह भी पढ़े -  हिसार एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू न होने की बड़ी वजह आई सामने, 6 मर्तबा हो चुका उद्घाटन और शिलान्यास

Hisar AirPort

लाईसेंस मिलने का इंतजार

मिली जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट पर दूसरे चरण के कार्यों को पूरा कर लिया गया है और अब सिर्फ यहां से हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए लाइसेंस मिलने का इंतजार हो रहा है. इसके लिए नागरिक उड्डयन विभाग ने आवेदन किया हुआ है. वहीं, लाइसेंस को लेकर DGCA की टीम ने एयरपोर्ट का दौरा किया था. इस दौरान उनकी ओर से कुछ कमियों को लेकर उन्हें दूर करने के दिशा- निर्देश जारी किए गए थे.

यह भी पढ़े -  हिसार एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू न होने की बड़ी वजह आई सामने, 6 मर्तबा हो चुका उद्घाटन और शिलान्यास

एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने इन कमियों को दूर करने पर काम शुरू कर दिया है. 20 जुलाई को नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव सुधीर राजपाल ने एयरपोर्ट का दौरा किया था और 31 जुलाई तक फिनिशिंग कार्यों को पूरा करने का आदेश दिया था, ताकि यहां ट्रायल लैंडिंग करवाई जा सकें.

CM ने किया था उद्घाटन

पिछले महीने हिसार दौरे पर पहुंचे सीएम नायब सैनी ने हिसार एयरपोर्ट पर 3 हजार मीटर की नई हवाई पट्टी सहित कैटेगरी टू की लाइट, एचएडीसी ऑफिस, पैरीमीटर रोड, फ्यूल स्टोर, एटीसी टावर, 33 kV सब- स्टेशन, टैक्सी- वे, अप्रेन, एयरड्रम और टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि लाईसेंस जारी होते ही जयपुर, अहमदाबाद, अयोध्या और जम्मू के लिए हवाई सेवाएं शुरू कर दी जाएगी. इस संबंध में एलायंस एयर के साथ MoU साइन हो चुका है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit