हरियाणा में आमजन के लिए राहत भरी खबर, सरकार के आश्वासन पर डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल

चंडीगढ़ | हरियाणा में आमजन के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. पिछले 2 दिनों से हड़ताल पर बैठे सरकारी अस्पतालों के डाक्टरों की मांगों को सरकार ने मान लिया है, जिसके बाद डाक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया है. हरियाणा सरकार (Haryana Govt) ने डॉक्टरों की मांगों को 15 अगस्त 2024 से पहले उन्हें अधिसूचित करने का आश्वासन दिया है.

CGHS Health Doctor Hospita

डाक्टरों की एसोसिएशन ने सभी डॉक्टरों से अनुरोध किया है कि वह शनिवार सुबह से अपनी- अपनी ड्यूटी पर उपस्थित रहें. डॉक्टरों की हड़ताल खत्म कराने में सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव अमित अग्रवाल ने महत्वपूर्ण रोल अदा किया है. डॉक्टरों की देर रात अमित अग्रवाल के साथ बैठक हुई और सरकार की तरफ से उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत की और उन्हें उनकी मांगें पूरा करने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

चरमरा गई थी स्वास्थ्य सेवाएं

बता दें कि डाक्टरों की हड़ताल से प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गई थी. ओपीडी से लेकर एमरजेंसी सेवाओं को देखने से डाक्टरों ने पूर्ण तौर पर मना कर दिया था. अस्पतालों में पोस्टमार्टम तक नहीं हो रहें थे. इलाज के लिए दूरदराज से आने वाले लोगों को जब अस्पताल में डाक्टरों की हड़ताल का पता चल रहा था, तो निराश होकर वापस लौटने के सिवाय उनके पास कोई विकल्प नहीं था.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

अब सरकार और एसोसिएशन के बीच 9 दिन में दूसरी बार सहमति बनी है. इससे पहले 18 जुलाई को डॉक्टरों के विशेष कैडर का गठन, एसएमओ के सभी पद प्रमोशन से भरने, बॉन्ड राशि 1 करोड़ से 50 लाख रुपए करने समेत कई मांगों पर सहमति बन गई थी, लेकिन अधिसूचना जारी न करने के कारण डॉक्टर्स 25 जुलाई को हड़ताल पर चले गए थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit