ये लो जी आ गया जबरदस्त टूर पैकेज! बेहद सस्ते में ऐसे घूमें जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क; खाना- पीना भी फ्री

नई दिल्ली | घूमने- फिरने के शौकीन लोगों के लिए आज की खबर अहम है. आज हम आपको ऐसे टूर पैकेज के बारे में बताएंगे, जिसको जानकर आप भी अपने परिवार के साथ प्राकृतिक वातावरण में कुछ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे, वह भी बिलकुल कम खर्चे पर. दरअसल, जिस पैकेज का हम जिक्र कर रहे हैं उसका नाम ‘जंगल नामा’ है. इसमें आपको जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क और क्यारी गांव में घूमने का मौका मिल पाता है. बता दें कि जिम कॉर्बेट के पास पहाड़ों से घिरा हुआ यह एक गांव है, जिसकी प्राकृतिक सुंदरता सैलानियों को अपनी तरफ आकर्षित करती है.

IRCTC Tour Packge

इतना लगता है खर्च

इस पैकेज के तहत, टिकट बुक करने पर सिंगल ऑक्युपेंसी के लिए 990 रुपए का खर्च देना पड़ता है. डबल ऑक्युपेंसी के लिए आपको ₹6,250 और ट्रिपल ऑक्युपेंसी के लिए 4,280 रूपए देने पड़ते हैं, लेकिन अगर आपके साथ कोई 5 से 11 साल का बच्चा है, तो उसके लिए आपको अलग बेड के लिए 1,570 रुपए खर्च करने पड़ते हैं.

यह भी पढ़े -  खाटूश्याम जी के भक्तों के लिए मंदिर कमेटी ने जारी किया आधिकारिक पत्र, दिवाली को लेकर दी ये जानकारी

मिलते हैं ये फायदे

इस पैकेज के तहत, आप 2 रातें जिम कॉर्बेट के अलावा किसी रिसोर्ट या ऐसे ही किसी होटल में रह सकते हैं. आप यदि किसी ग्रुप में आए हैं, तो आपको अलग- अलग प्रकार की एक्टिविटी करने का भी मौका मिलेगा. इस पैकेज के तहत, आपको जंगल अवेयरनेस वर्क भी कराया जाता है. ब्रेकफास्ट, डिनर के अलावा आपको बर्डिंग, एंगलिंग, बॉडी सर्फिंग, स्टार गेजिंग आदि करने का मौका मिलेगा.

इसके साथ ही, प्रकृतिवादियों के साथ नेचर वॉक, पॉटरी सेशन, ऐपण आर्ट सेशन, लाइव म्यूजिक सेशन, स्टार्गेजिंग, बर्डिंग, बुश डिनर, विलेज टूर आदि का भी मौका मिलता है.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

नहीं मिलती ये चीजें

अगर आप दिल्ली से आते हैं या दिल्ली की तरफ जाते हैं, तो आपको ट्रेन टिकट या फ्लाइट टिकट नहीं दिया जाता. इसके अलावा, लॉन्ड्री, टेलीफोन कॉल, टिप्स और ग्रेच्युटी, मिनरल वाटर, सॉफ्ट और हार्ड ड्रिंक, राफ्टिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, पैराग्लाइडिंग, पोर्टरेज, स्टिल/ वीडियो कैमरा शुल्क आदि व्यक्तिगत खर्च नहीं दिए जाते. रास्ते में आपके द्वारा की गई कोई अन्य गतिविधि या भोजन इत्यादि के लिए भी खुद से ही पैसे देने होते हैं.

टिकट कैंसिलेशन को लेकर ये हैं नियम

ट्रिप से 15 दिन पहले यदि टिकट कैंसिल कराया जाता है, तो आपको किराए से ₹200 काटकर बाकी पैसे दे दिए जाते हैं. यदि आप पैकेज शुरू होने के 8 से 14 दिन पहले टिकट कैंसिल करते हैं, तो आपको किराए से 25% काट कर बाकी दे दिया जाता है. वहीं, पैकेज शुरू होने के 4 से 7 दिन पहले यदि आप टिकट कैंसिल करते हैं, तो किराए में से 50% काटकर बाकी आपको दे दिया जाता है. अगर पैकेज शुरू होने के 4 दिन पहले आप टिकट कैंसिल करते हैं, तो आपको कोई भी पैसा नहीं दिया जाता.

यह भी पढ़े -  TRAI Rule Change: 1 नवंबर से लागू हो जाएंगे TRAI के नए नियम, फर्जी मैसेज और फ्रॉड कॉल पर लगेगी रोक

पूछताछ और बुकिंग के लिए यहां करें संपर्क

  • पर्यटक सुविधा केंद्र, प्लेटफार्म नंबर 16, अजमेरी गेट साइड, नई दिल्ली
  • संपर्क नंबर 9717641764, 9717648888
  • प्रोबिर सोनोवाल: 9717640773
  • ईमेल आईडी: [email protected]
  • ऑनलाइन बुकिंग: www.irctctourism.com
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit