फरीदाबाद के कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए आई जबरदस्त खुशखबरी, इस समस्या से अब जल्द मिलेगा छुटकारा

फरीदाबाद | अगर आप भी किसी कॉलेज में पढ़ते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर आई है. विद्यार्थियों को कॉलेज जाने के लिए बार- बार ऑटो या अन्य वाहन बदलने के झंझट से छुटकारा मिलने वाला है. दरअसल, हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सभी कॉलेजों में अब रोडवेज की बस सेवा शुरू की जाएगी. उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा इस योजना पर काम किया जा रहा है.

Job Student School College

कॉलेज के प्राचार्य से विद्यार्थियों की जानकारी मांग ली गई है. उनसे पूछा गया है कि कॉलेज में कितने विद्यार्थी बस, ऑटो या फिर अन्य साधनों से आते हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

उच्च शिक्षा में अब नहीं आएगी बाधा

बता दें कि प्रदेश सरकार विशेषकर छात्राओं के उच्चतर शिक्षा के प्रति सतर्क है. यही कारण है कि कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए बस सेवा शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है. कई बार ग्रामीण इलाकों से कॉलेज में पहुंचने वाली विद्यार्थियों को कॉलेज तक पहुंचने के लिए बस या ऑटो सेवा नहीं मिल पाती, इसके लिए उन्हें बार- बार ऑटो बदलने पड़ते हैं. इसी कारण ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाएं उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाती.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

पिछले साल भी शुरू की गई थी बस सेवा

पिछले साल नचौली गांव स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय और बल्लभगढ़ स्थित कॉलेज की छात्रों के लिए बस सेवा की शुरुआत की गई थी, जिसके अच्छे परिणाम देखने को मिले. बल्लभगढ़ कॉलेज में सुबह और शाम को 2- 2 बसें चलाई जाती हैं, जबकि नचौली के लिए एक बस चलाई जाती है. अब सभी कॉलेजों के विद्यार्थियों के लिए यह सेवा शुरू की जाएगी. बता दें कि जिले में कुल मिलाकर पांच कॉलेज है, जिनके विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ मिल पाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

इस विषय में जानकारी देते हुए जिला उच्चतर शिक्षा अधिकारी डॉक्टर सुनिधि सिंह ने कहा, ”शिक्षा निदेशालय ने अपने स्तर पर बस सुविधा को शुरू करने की तैयार चल रही है. फिलहाल, रिपोर्ट मांगी गई है. इसे तैयार कर भेजा जा रहा है. बालिका शिक्षा को बढ़ाने के बस सुविधा कारगार साबित होगी.”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit