ध्यान दें! हरियाणा में वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के इच्छुक युवाओं के लिए आखिरी मौका, इस दिन लगेगा कैंप

रोहतक | हरियाणा में कुछ समय बाद विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं. जो युवा 18 साल या उससे अधिक उम्र के हैं और जिन्होंने अभी तक अपना वोट नहीं बनवाया है, उनके लिए अच्छा मौका है. वह 11 अगस्त तक अपना वोट बनवा सकते हैं. इसके लिए उन्हें मतदान केंद्रों पर लगने वाले कैंप में जाना होगा. वहां जाकर उन्हें फॉर्म 6 को भरना होगा. इस प्रकार से वह अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा पाएंगे.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में बासमती धान के भाव में भारी गिरावट, किसानों में मायूसी; फटाफट चेक करें ताजा रेट

Voter Id

बीएलओ द्वारा की जा रही वेरिफिकेशन

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी अजय कुमार ने बताया कि संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान सभी मतदाताओं की वेरिफिकेशन की जा रही है. बीएलओ द्वारा घर- घर जाकर मतदाताओं की वेरिफिकेशन की जा रही है. जो मतदाता गुजर चुके हैं, उनके नाम वोटर लिस्ट से हटाए जा रहे हैं. इसके अलावा नए मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ा जा रहा हैं. इसके अतिरिक्त, फोटो युक्त मतदाता सूची भी तैयार की जा रही है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में बासमती धान के भाव में भारी गिरावट, किसानों में मायूसी; फटाफट चेक करें ताजा रेट

डीसी ने बताया कि 1 जुलाई 2024 को जिन लोगों की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक है और जिनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है, तो वह अपना नाम लिस्ट में दर्ज करवा सकते हैं. उन्हें फॉर्म 6 के साथ संबंधित दस्तावेज और फोटो लगाकर जमा करवाना होगा.

16 अगस्त तक लिए जाएंगे दावे और आपत्तियां

जिन लोगों के वोटर आईडी कार्ड में किसी प्रकार की कोई खामियां हैं, तो उनसे जुड़े दावे और आपत्तियां 16 अगस्त तक लिए जाएंगे. ज्यादा- से- ज्यादा लोगों के नाम मतदाता सूची में शामिल करवाने और मतदाता सूची में व्याप्त गलतियों को दूर करने के लिए 3 से 4 अगस्त और 10 से 11 अगस्त को सुबह 9 से शाम 5 तक मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप लगाए जाएंगे. बता दें कि वोटर लिस्ट का फाइनल प्रकाशन 27 अगस्त को किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit