आज हरियाणा के इस जिले में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी, आगे कैसा रहेगा मौसम का रुझान जानें

चंडीगढ़ | हरियाणा में मानसून फिर से कमजोर पड़ गया है, जिस कारण मौसम विभाग द्वारा अगले 6 अगस्त तक कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. शनिवार को एक बार फिर से मानसून की सुस्त चाल देखने को मिली. कुल मिलाकर अबकी बार प्रदेश पर मानसून की नाराजगी बनी रही. इस कारण 1 जून से अब तक मात्र 165 एमएम बारिश ही दर्ज़ की गई. सामान्यतः इस अवधि में 217 एमएम बारिश होनी चाहिए थी.

यह भी पढ़े -  HKRN के भंग होने की अफवाह पर सरकार ने लगाया विराम, पहले की तरह होती रहेगी भर्तियां

weather barish 1

आज कुछ जिलों में है बूंदाबांदी की संभावना

मौसम विभाग द्वारा आज प्रदेश के कुछ जिलों में बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. प्रदेश के यमुनानगर में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है. बीते 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक बारिश अंबाला में (26.8 एमएम) दर्ज की गई.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञो का मानना है कि प्रदेश में 7 अगस्त से फिर से मानसून की सक्रियता देखने को मिल सकती है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खीचड़ ने बताया कि मानसून की अक्षय रेखा उत्तर दिशा की ओर सामान्य स्थिति में बढ़ रही है, जिस कारण 4 से 6 अगस्त के बीच कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

वहीं, पंजाब के ऊपर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बंगाल की खाड़ी से मानसून की सक्रियता बढ़ने की संभावना बताई गई है. इस कारण 6 से 9 अगस्त के मध्य सूबे के कई इलाकों में बारिश की संभावना बन रही है. इस दौरान कई जगह भारी बारिश भी हो सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit