बारिश के इंतजार में तरसे चंडीगढ़ के लोग, कल भारी बारिश की चेतावनी जारी; देखें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

चंडीगढ़ | जुलाई के पहले सप्ताह में चंडीगढ़ (Chandigarh) में मानसून की एंट्री हो चुकी थी, लेकिन तब से लेकर अब तक कुछ खास बारिश देखने को नहीं मिली है. आज राजधानी का सुबह 6:30 बजे का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, कल 5 अगस्त को चंडीगढ़ का तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह सामान्य से 2.2 डिग्री ज्यादा है. न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 1.9 डिग्री ज्यादा 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी प्रकार पंचकूला के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली.

यह भी पढ़े -  हरियाणा वन विभाग भर्ती नियमों में हुआ संशोधन, PMT के दौरान नहीं मापी जाएगी महिलाओं की छाती

barish

3 दिन भारी बारिश की संभावना

इसी बीच मौसम विभाग द्वारा 7 से 9 अगस्त के बीच शहर में अच्छी बारिश का अनुमान जताया है. इन दिनों के लिए विभाग द्वारा बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस समय अवधि के दौरान यहां गरज- चमक के साथ बारिश के साथ आंधी तूफान की संभावना बताई गई है. 1 जून से अब तक यहां केवल 266.6 एमएम बारिश दर्ज की गई. यह सामान्य से 44.5% कम है. विभाग द्वारा कल के लिए जारी किया गया बारिश का अनुमान अगर सही रहता है, तो तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit