Paris Olympic में छाए हरियाणवी, ओलम्पिक- वर्ल्ड चैंपियन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची विनेश फोगाट; नीरज चोपड़ा की फाइनल में धमाकेदार एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क | पेरिस ओलम्पिक गेम्स (Paris Olympics Games 2024) से भारत के लिए आज एक साथ 2 बड़ी खुशखबरी सामने आई है. खेल मैदान में लगातार अपनी बादशाहत कायम रखने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों ने आज फिर ओलम्पिक में हिंदुस्तान का नाम रोशन किया है. कुश्ती में विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है तो वहीं, टोक्यो ओलम्पिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलम्पिक में एक बार फिर से फाइनल में एंट्री कर ली है.

Vinesh Phogat

विनेश फोगाट ने ओलंपिक चैंपियन को दी पटखनी

हरियाणा की पहलवान बेटी पेरिस ओलम्पिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं. क्वार्टर फाइनल में उन्होंने यूक्रेन की महिला पहलवान को शिकस्त दी है. इससे पहले महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग कुश्ती में विनेश फोगाट ने जापान की ओलम्पिक और वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी युई सोसाकी को पटखनी देकर सबको चौंका दिया.

विनेश फोगाट ने फ्रीस्टाइल में यूक्रेन की पहलवान ओक्साना लिवाच को 50 किलोग्राम वर्ग में 7- 5 से पटखनी देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. विनेश के पास आज ही भारत के लिए मेडल कंफर्म करने का मौका होगा. उनका सेमीफाइनल मुकाबला आज रात 10.25 बजे खेला जाएगा.

फाइनल में नीरज चोपड़ा

जेवलिन थ्रो इवेंट में पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. नीरज ने अपना पहला ही थ्रो 89.34 मीटर की दूरी तक फेंककर शानदार तरीके से फाइनल में एंट्री की है. यह उनका इस सीजन बेस्ट थ्रो रहा. फाइनल में पहुंचने के लिए 84 मीटर दूर भाला फेंकना होता है, लेकिन उन्होंने 5 मीटर दूर फेंक कर अपनी तैयारियों का नमूना पेश किया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit