हरियाणा सरकार सिल्वर मेडलिस्ट की तरह करेगी विनेश फोगाट का सम्मान, 4 करोड़ रूपए और सरकारी नौकरी की घोषणा

चंडीगढ़ | पेरिस ओलम्पिक के कुश्ती इवेंट के 50 किलोग्राम भारवर्ग में 100 ग्राम भार ज्यादा होने के चलते विनेश फोगाट को गोल्ड मेडल के लिए खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इस खबर ने हिंदुस्तान के करोड़ों लोगों के मनोबल को तोड़ कर रख दिया है. सभी देशवासियों को पूरी उम्मीद थी कि विनेश फोगाट गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन करेंगी, लेकिन बुधवार को दोपहर में आई इस बुरी खबर ने सभी खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ दिया.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

VINESH PHOGAT

हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान

सीएम नायब सैनी ने अपने X अकाउंट पर लिखा कि हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फौगाट ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करके ओलंपिक में फाइनल में प्रवेश किया था. किन्हीं भी कारणों से वो भले ही ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हो लेकिन हम सबके लिए वो एक चैंपियन है.

हमारी सरकार ने ये फैसला किया है कि विनेश फौगाट का स्वागत और अभिनंदन एक मेडलिस्ट की तरह ही किया जाएगा. हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, ईनाम और सुविधाएँ देती है, वे सभी विनेश फौगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जायेंगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा: आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज में आनाकानी करने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए आदेश

4 करोड़ रूपए और सरकारी नौकरी

हरियाणा सरकार ने पेरिस ओलंपिक में खिलाड़ी के द्वारा मेडल जीतने पर पहले से ही घोषणा की हुई थी. सरकार की ओर से ऐलान किया गया था कि पेरिस ओलिंपिक में जो भी खिलाड़ी गोल्ड मेडल लेकर आएगा उसे 6 करोड़ रुपए, सिल्वर जीतने पर 4 करोड़ और ब्रांज जीतने पर 2.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

विनेश फोगाट सिल्वर मेडल के मुकाबले को जीत चुकी थी, इसलिए उन्हें 4 करोड़ रुपए सरकार की ओर से दिए जाएंगे. इसके अलावा, सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया गया है. वहीं, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) ने भी विनेश फोगाट को 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में हुआ धुंध का आगाज, 1 नवंबर से शुरू होगा ठंड का दौर; जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

यूनिवर्सिटी के फाउंडर एवं राज्यसभा सांसद अशोक कुमार मित्तल ने कहा कि हमारे लिए विनेश अभी भी पदक विजेता है. पूरे देश को उनपर नाज है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह चैंपियन की तरह खेली थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit