हरियाणा में मानसून को लेकर मौसम विभाग ने दी ताजा जानकारी, अगले 6 दिन ऐसा रहेगा Weather

चंडीगढ़ | हरियाणा में मानसून की सक्रियता फिर से देखने को मिल रही है. जिस कारण प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम और कहीं तेज बारिश भी देखने को मिल रही है. आज 10 अगस्त को भी प्रदेश के 14 जिलों में बारिश के आसार बताए गए थे.

Barish Weather

मौसम विभाग ने की यह भविष्यवाणी

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खीचड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में पंजाब के ऊपर पाकिस्तान में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है. इससे मानसून टर्फ की अक्षय रेखा से सामान्य स्थिति उत्तर की तरफ जा रही है. इसके अलावा बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं भी आ रही हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

आगे ऐसा रहेगा मौसम

इन सब के कारण 16 अगस्त तक प्रदेश में मानसून की सक्रियता बनी रहेगी. इस बीच 12 और 13 अगस्त को उत्तर और पश्चिम क्षेत्रों में कहीं- कहीं हल्की बारिश देखने को मिलेगी. वहीं 14 से 16 अगस्त के दौरान राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में मध्यम से तेज बारिश के आसार भी बने हुए हैं. इस दौरान बादलवाही के साथ बीच- बीच में तेज हवाएं भी चलेंगी. इससे दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit