हरियाणा के खिलाड़ियों ने पेरिस ओलम्पिक में लूटी महफ़िल, 6 में से 4 मेडल हरियाणा के नाम

चंडीगढ़ | खेल मैदान का जिक्र करें तो हरियाणा के खिलाड़ी देश- दुनिया में हिंदुस्तान का गौरव बढ़ा रहे हैं. छोरे ही नहीं बल्कि छोरियां भी अपनी मेहनत की बदौलत दुनिया भर में छाप छोड़ रही है. कुछ ऐसा ही नजारा पेरिस में आयोजित ओलम्पिक (Paris Olympic) खेलों में देखने को मिल रहा है. यहां भी हरियाणा के खिलाड़ियों की बादशाहत का सिलसिला लगातार जारी है.

Paris Olympics

6 में से 4 मेडल हरियाणा के नाम

पेरिस ओलम्पिक में पदक तालिका में भारत अबतक 6 मेडल जीत चुका है और खास बात यह है कि इनमें से 4 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं. यहां के खिलाड़ी अपनी विशेष काबिलियत और कड़ी मेहनत के दम पर पेरिस ओलम्पिक में तिरंगे का गौरव बढ़ा रहे हैं. वहीं, 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के चलते महिला पहलवान विनेश फोगाट का पदक आते- आते रह गया. वो 50 किलोग्राम भारवर्ग में फाइनल में पहुंच चुकी थी. यानि गोल्ड या फिर सिल्वर, एक पदक भारत के लिए पक्का हो चुका था.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

इन खिलाड़ियों ने जीते पदक

पेरिस ओलम्पिक में हिंदुस्तान के लिए अब तक मनु भाकर, सरबजोत सिंह, स्वप्निल कुसाले, भारतीय हॉकी टीम, नीरज चोपड़ा और अमन सहरावत पदक जीत चुके हैं और इनमें से मनु भाकर, सरबजोत सिंह, नीरज चोपड़ा हरियाणा राज्य से आते हैं. मनु भाकर ने पहले 10 मीटर एयर पिस्टल सिंगल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल और फिर अपने जोड़ीदार सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

वहीं, टोक्यो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने इस बार भाला फेंक इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है. अमन सहरावत ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है, जिसमें कई खिलाड़ी हरियाणा से संबंध रखते हैं. इसके अलावा, हरियाणा की रितिका हुड्डा आज अपने कुश्ती अभियान की शुरुआत करेगी. उनसे भी देशवासियों को पदक जीतने की उम्मीद रहेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit