पेरिस ओलंपिक में आज हरियाणा की एक और पहलवान रितिका हुड्डा दिखाएंगी दमखम, मां बोली- नहीं देख पाऊंगी मुकाबला

रोहतक | आज पेरिस ओलंपिक (Paris Olympic) में हरियाणा की एक और पहलवान रितिका हुड्डा (Ritika Hooda) कुश्ती के 70 किलोग्राम वेट कैटेगरी में अपना दम खम दिखाएंगी. उनका प्री- क्वार्टर फाइनल में मुकाबला हंगरी की बर्नाडेट नागी के साथ होगा. मैच को लेकर परिवार समेत आस- पास के लोग भी अपनी लाड़ली का मुकाबला टीवी पर देखने को तैयार बैठे हैं.

Rohtak Wrestler Ritika Hooda

9 साल की उम्र में शुरू की कुश्ती

9 साल की उम्र में कुश्ती की शुरुआत करने वाली रितिका ने हर दिन 7 घंटे पसीना बहाया है, ताकि वह ओलंपिक में गोल्ड जीत पाए. पेरिस के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने कहा था कि कॉमनवेल्थ और एशियाई गेम्स में सिलेक्शन नहीं होने पर उन्होंने कुश्ती छोड़ने का फैसला भी कर लिया था. लेकिन मां- बाप ने उन्हें फिर से इसके लिए प्रेरित किया. अब उन्होंने तय किया है कि वह किसी भी चीज को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगी. अब वह स्पीड वर्क और स्मार्ट वर्क के जरिए अपने लक्ष्य गोल्ड को हांसिल करके ही दम लेंगी.

मैच नहीं देखेंगी रितिका की मां

मैच से पहले रितिका की मां नीलम हुड्डा ने कहा, ‘मैं बेटी का मैच नहीं देख पाऊंगी. मुझसे मैच नहीं देखा जाएगा. मैं सिर्फ रिजल्ट देखूंगी. जब जीत जाएगी, तब देखूंगी. रीतिका की उनसे बात हुई थी, उसने यही कहा कि मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगी. अगर लक अच्छा हुआ, तो जरूर गोल्ड लेकर आऊंगी.’

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit