हरियाणा में मानसून की दोबारा एंट्री से मौसम हुआ खुशनुमा, आज इन 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

चंडीगढ़, Haryana Weather Update | हरियाणा में मानसून की दोबारा एंट्री से मौसम खुशनुमा हो चुका है. शनिवार रात से नूंह, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, बहादुरगढ़, हिसार, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, पानीपत, गोहाना, पंचकूला और अंबाला में रुक- रुक कर बारिश हुई. ज्यादातर शहरों में बादल देखने को मिल रहे हैं. इसी बीच मौसम विभाग द्वारा आज भी प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

weather barish

आज इन जिलों में होगी बरसात

विभाग द्वारा 11 अगस्त को जारी अलर्ट के अनुसार, प्रदेश के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद, भिवानी और चरखी दादरी में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि अगस्त के महीने के शुरुआती 10 दिनों में सामान्य से 42% ज्यादा बारिश देखी गई है. इन 10 दिनों में यहां 76.7 एमएम बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

आगे ऐसा रहेगा मौसम

हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब के ऊपर पाकिस्तान में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से मानसून ट्रफ कि अक्षय रेखा सामान्य स्थिति उत्तर की तरफ बने रहने और बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं आने के कारण प्रदेश में आगामी 16 अगस्त तक मानसून की सक्रियता बनी रहेगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

यह भी पढ़े : कल का मौसम कैसा रहेगा

इससे पहले 12 और 13 अगस्त को राज्य के उत्तर और पश्चिम क्षेत्रों में कहीं- कहीं हल्की बारिश देखने को मिलेगी. वहीं, 14 से 16 अगस्त के दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना बनी हुई है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं भी चलेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit