12वीं में 90 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल करने वाले SC छात्रों को मिलेंगे 1.11 लाख, पंचकूला में आयोजित होगा कार्यक्रम

पंचकूला | हरियाणा में आम जनता के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं क्रियान्वित की जाती है. इसी बीच प्रदेश सरकार विद्यार्थियों के लिए एक नई योजना लेकर आई है. विशेष रूप से यह योजना अनुसूचित जाति (SC) के विद्यार्थियों के लिए है. इस योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार 12वीं कक्षा में 90% से ज्यादा अंक पाने वाले अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को सम्मानित करने की प्लानिंग कर रही है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

School Student

विद्यार्थियों के खातों में भेजे जाएंगे पैसे

इस योजना का नाम मेधावी योजना है. मेधावी योजना के तहत, विद्यार्थियों के  खातों में 1.11 लाख रुपए दिए जाएंगे. 700 विद्यार्थी योजना में शामिल किए गए हैं, जिनके अंक 90 फीसदी से ज्यादा हैं. इसके लिए 12 अगस्त को पंचकूला में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

20 विद्यार्थियों शामिल

इस कार्यक्रम में  20 विद्यार्थियों को यह राशि ऑनलाइन खातों में ट्रांसफर की जाएगी. इन 20 विद्यार्थियों में 17 लड़कियां और 3 लड़के शामिल है. इन सभी विद्यार्थियों ने  12वीं कक्षा में 95 से 97% अंक हासिल किए हैं. सरकार की इस योजना से विद्यार्थियों को पढ़ाई की तरफ अग्रसर होने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit