हरियाणा के इन दो जिलों में बने बाढ़ जैसे हालात, आज भी इन 7 शहरों में भारी बरसात की चेतावनी

चंडीगढ़ | हरियाणा में मानसून की सक्रियता देखने को मिल रही है. रविवार को भी प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अच्छी खासी बरसात देखने को मिली. बीते 24 घंटे के दौरान यहां औसतन 7.3 मिली मीटर बारिश देखने को मिली. यह सामान्य से 73% ज्यादा है. सबसे अधिक बरसात (165.8 एमएम) अंबाला में दर्ज की गई. इसी बीच आज 12 अगस्त को भी मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

barish

आज इन जिलों में बरसात की संभावना

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल और फरीदाबाद में तेज बरसात की संभावना बनी हुई है. अंबाला और यमुनानगर जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं. यमुनानगर में सोम नदी उफान पर होने से साढौरा के वार्ड-6 व छछरौली के कई गांवों में पानी भर गया. खेतों में काम कर रहे 50 वर्षीय सतपाल, निवासी चिंतपुर की पानी में डूबने से मृत्यु की खबर भी सामने आई हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा सरकार अपने कर्मचारियों के लिए लाई ट्रिपल दिवाली गिफ्ट, यहाँ देखें नायब सरकार का तोहफा

आगे ऐसा रहेगा मौसम

हिसार स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खीचड़ ने बताया कि 16 अगस्त तक प्रदेश में मानसूनी हवाओं के प्रभाव के चलते मानसून की अधिक सक्रियता देखने को मिलेगी। 12- 13 अगस्त को उत्तरी और पश्चिमी हरियाणा में हल्की बारिश और 15- 16 अगस्त को तेज बरसात की संभावना बनी हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit