रिक्तियों के बारे में मांग-पत्र भेजनें क़े लिए HSSC ने निर्देशित किए सभी अधिकारी, पढ़े अपडेट

चंडीगढ़ | राज्य सरकार ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के तहत ग्रुप-ए और ग्रुप-बी पदों के नियुक्त अधिकारियों को अधिकारिक पोर्टल के जरिये मांग पत्र अपलोड करने क़े लिए निर्देशित किया है. खाली पदों के लिए भर्ती प्रपत्र अभी तक पहले से ही चली आ रही परंपरा क़े अनुरूप में भेजे जा रहे थे, जिससे कई विसंगतियों के वजह से देरी हो रही थी.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

HSSC

सिर्फ आनलाइन भर्ती फार्म पर ही होगा विचार

इसे ध्यान में रखते हुए ही हरियाणा सरकार ने अब इस आशय का निर्णय लिया है. हरियाणा सरकार की तरफ से निर्धारित किया गया है कि भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आगे से केवल आनलाइन भर्ती फार्म पर ही विचार किया जाएगा. कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने रविवार को जानकारी दी कि आयोग की तरफ से 1456 प्राथमिक शिक्षक (PRT) पदों के लिए भी विज्ञापन जारी किया गया है.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

12 अगस्त से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया

PRT भर्ती क़े लिए 9 अगस्त कों अधिसूचना जारी की गई है. 12 अगस्त यानि आज से भर्ती क़े लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है तथा इच्छुक उम्मीदवार 21 अगस्त तक आवेदन कर सकते है. लम्बे वक़्त क़े बाद यह भर्ती आई है. इस भर्ती क़े लिए 12वीं पास व D.Ed धारक व JBT और HTET क्वालीफाई उम्मीदवार आवेदन कर सकते है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit