हरियाणा में बढ़ेगी आमजन की परेशानी, अब इस तारीख तक हड़ताल पर रहेंगे क्लर्क

हिसार | हरियाणा में आमजन के लिए परेशानी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. लघु सचिवालय के सरकारी विभागों में कार्यरत क्लर्क एसोसिएशन ने हड़ताल को 20 अगस्त तक बढ़ा दिया है. 35,400 पे- स्केल करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के क्लर्कों ने 12 अगस्त से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया था.

HADTAL Strike

पे- स्केल बढ़ाने की मांग

क्लर्क एसोसिएशन जिला प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि 35,400 रूपए पे- स्केल की मांग को लेकर पूरे राज्य के लिपिक वर्गीय कर्मचारियों ने 12 अगस्त से तीन दिवसीय हड़ताल शुरू की थी. सरकार की ओर से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर क्लर्क एसोसिएशन ने हड़ताल को 20 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़े -  हिसार एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू न होने की बड़ी वजह आई सामने, 6 मर्तबा हो चुका उद्घाटन और शिलान्यास

ठगने का काम कर रही सरकार

जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि पिछले 3 महीनों के दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय के बड़े अधिकारियों और खुद सीएम नायब सैनी के साथ कई बार बैठकें हो चुकी है. मीटिंग में सरकार हमारी मांगों को जायज और तर्कसंगत ठहरा रही है, लेकिन हर बार इन्हें पूरा करने का झूठा आश्वासन देकर हड़ताल खत्म करवा दी जाती है.

यह भी पढ़े -  हिसार एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू न होने की बड़ी वजह आई सामने, 6 मर्तबा हो चुका उद्घाटन और शिलान्यास

वहीं, इस बार क्लर्क एसोसिएशन अपनी मांगों को पूरा करवाकर ही काम पर लौटेगी. सरकार की हठधर्मिता की वजह से आज लिपिक वर्गीय कर्मचारियों को सड़कों पर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है. यदि जल्द ही सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो वोट की चोट से सरकार को खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

कार्यालयों में ठप्प हुआ काम

उन्होंने कहा कि क्लर्कों की हड़ताल से पीडब्ल्यूडी, पशुपालन विभाग, आबकारी विभाग, टाउन प्लानिंग, आयुक्त कार्यालय, उपायुक्त कार्यालय, नगर निगम हुड्डा, जिला न्यायवादी, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, फूड सप्लाई आदि विभागों का कार्य पूर्णतः ठप्प हो चुका है. इसके अलावा, रजिस्ट्री, व्हीकल रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस आदि कार्य अधर में अटके पड़े हैं, जिससे सरकार को करोड़ों रूपए का नुक़सान हो रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit