लाल किले से PM मोदी ने मेडिकल स्टूडेंट्स को दी बड़ी खुशखबरी, देश में बढ़ेगी 75 हजार नई सीटें

नई दिल्ली | स्वतंत्रता दिवस पर देश आजादी की वर्षगांठ का जश्न मना रहा है. लाल किले में ध्वजारोहण के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां विकसित भारत का रोडमैप खींचा तो वहीं, इसके साथ ही, उन्होंने अपने संबोधन में मेडिकल क्षेत्र में भविष्य बनाने की सोच रहे स्टूडेंट्स के लिए बड़ा ऐलान किया.

PM Modi Narendra Modi

75 हजार नई सीटें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर धरा से कहा कि देश में मेडिकल लाइन में 75 हजार नई सीटें बनाई जाएगी. खास बात यह है कि पीएम का यह ऐलान ऐसे समय पर हुआ है, जब सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में NEET परीक्षा विवाद पर अपना निर्णय सुनाया है.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

विदेशों का रूख करते हैं युवा

लाल किले से लगातार 11वीं बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भी मेडिकल क्षेत्र की शिक्षा के लिए हमारे बच्चे विदेशों में जा रहे हैं. इनमें ज्यादातर मध्यवर्गीय परिवारों के बच्चे हैं, जो लाखों-करोड़ों रुपए खर्च कर देश से बाहर जाते हैं. हमने पिछले 10 सालों में मेडिकल सीटों को करीब 1 लाख तक कर दिया.

यह भी पढ़े -  दिल्ली में प्रदूषण से हालात हुए बद्त्तर, दिवाली से पहले ही जहरीली हुई हवा; लोगों की बढ़ी परेशानियां

PM ने कहा कि आज 25 हजार के आसपास युवा प्रत्येक वर्ष मेडिकल क्षेत्र की पढ़ाई के लिए विदेशों का रूख करते हैं. ऐसे- ऐसे देशों में जाते हैं कि सोचकर भी हैरानी होती है. इसलिए हमारी सरकार ने तय किया है कि अगले पांच साल में मेडिकल लाइन में 75 हजार नई सीटें बनाई जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit