17 और 18 अगस्त को होगी हरियाणा ग्रुप C की भर्ती परीक्षा, फ्री में बस कर यात्रा पाएंगे अभ्यर्थी

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के ग्रुप 56 और 57 के लिए लिखित परीक्षा की तिथि 17 और 18 अगस्त को निर्धारित की गई है. प्रदेश के 6 जिलों पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल और पानीपत में होने वाली इस परीक्षा में 45,000 अभ्यर्थी भाग लेंगे. इस विषय में जानकारी देते हुए अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने बताया कि इन भर्तियों को पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ आयोजित किया जाएगा. इसके लिए आयोग द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

HSSC

परीक्षा केंद्रों में होगी वीडियोग्राफी

इस बारे में 16 अगस्त को पंचकूला के सेक्टर 2 स्थित हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय में सभी 6 जिलों के पुलिस और जिला प्रशासन के नोडल अधिकारियों के साथ मीटिंग का आयोजन होगा. इसमें प्रत्येक जिले से आयोग का एक सदस्य भी भाग लेगा. परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की जांच होगी और बायोमेट्रिक के बाद ही उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने दिया जाएगा. इस सारी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी का काम भी किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

आयोग ने जारी की गाइडलाइन

आगामी परीक्षाओं को देखते हुए आयोग द्वारा विस्तृत गाइडलाइन जारी की गई हैं, जिसके अनुसार परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, छुपे हुए कैमरे या अन्य उपकरण लाने पर पाबंदी रहेगी. इसके अलावा, महिला उम्मीदवारों से अपील की गई है कि वे बालियाँ, नाक की पिन या अन्य आभूषण पहनकर परीक्षा केंद्र पर ना आए. इस दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पाए जाने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

अभ्यर्थी कर सकेंगे फ्री बस यात्रा

अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने जानकारी दी कि सरकार द्वारा एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से की जाएगी. इसके अलावा, पंचकूला में आयोग के मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष से परीक्षा केंद्रों का लाइव फीड लिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit