हरियाणा के इन 27 शहरों में आज बरसेंगे मेघा, इन 10 शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट; यहां पढ़ें मौसम की ताजा अपडेट

चंडीगढ़ | मानसून की फुहारों से हरियाणा भीगा जा रहा है. यहां पिछले काफी समय से मानसून सक्रिय बना हुआ है. आज भी मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में बारिश की चेतावनी जारी की है. बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक बरसात (35.5 एमएम) महेंद्रगढ़ में दर्ज की गई. इसके अलावा रोहतक, भिवानी, पानीपत, कुरुक्षेत्र, गुरुग्राम और करनाल में भी अच्छी खासी बरसात देखी गई. हालांकि, बाकी जिलों में बदल छाने के बावजूद बरसात नहीं हुई.

यह भी पढ़े -  हरियाणा: आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज में आनाकानी करने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए आदेश

barish

आज इन शहरों में होगी बारिश

आज हरियाणा के सांपला, रोहतक, खरखौदा, सोनीपत, गन्नौर, समालखा, बापौली, गोहाना, इसराना, पानीपत में बरसात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यहां भारी बरसात की संभावना बताई गई है. इस दौरान इन जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना बताई गई है. साथ ही, बिजली गिरने का खतरा भी बना हुआ है.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

इसके अतिरिक्त, चरखी दादरी, भिवानी, तोशाम, बहादुरगढ़, बेरी खास, बवानी खेड़ा, हांसी, नारनौंद, घरौंडा, महम, सफीदों, इंद्री में हल्की बरसात के आसार बताए गए हैं.

आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारतीय मौसम विभाग द्वारा जानकारी दी गई थी कि आगामी 24 अगस्त तक प्रदेश में बरसात का सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा. ऐसे में विशेषज्ञों का मानना है कि इस महीने अच्छी बरसात देखने को मिलेगी, जिससे फसलों को काफी फायदा होगा. बता दें कि अब तक अगस्त के शुरुआती 10 दिनों में प्रदेश के सभी 22 जिलों में सामान्य से 42% तक ज्यादा बरसात हुई. फतेहाबाद, हिसार, कैथल, करनाल, पलवल, पंचकूला और पानीपत में सामान्य से कम बारिश हुई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit