फरीदाबाद के विकास को लगेंगे पंख, इन 9 कॉलोनियों और सेक्टरों में बनेगी चमचमाती नई सड़कें

फरीदाबाद | जल्दी ही फरीदाबाद शहर की काया- कल्प होने वाली है, क्योंकि नगर निगम प्रशासन द्वारा शहर की 9 कॉलोनियों और दो अलग- अलग सेक्टरों में गलियों को पक्का करने की योजना को हरी झंडी दे दी है. इसके लिए 5 करोड रुपए का बजट मंजूर कर दिया गया है. अनुमान है कि अगले दो महीनों के दौरान इन पर काम शुरू कर दिया जाएगा. अगस्त महीना खत्म होते- होते निर्माण करने वाली कंपनियों का भी चयन हो जाएगा.

Smart Sadak Road

इन कॉलोनियों में होगा विकास कार्य

सेक्टर- 52 में गौंछी ड्रेन से लेकर संजय कॉलोनी 33 फीट रोड तक कंक्रीट की सड़क का निर्माण किया जाएगा. 4 लाख 30 हजार रुपये की लागत से सेक्टर- 3 में निजी अस्पताल के पास इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाई जाएंगी. 19 लाख 53 हजार रुपये की लागत से जवाहर कॉलोनी की चार गलियों नरेंद्र डॉक्टर, गुरुद्वारा के सामने, पप्पी क्लॉथ हाउस और मिलाप दवाखाना वाली गली में इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाई जाएंगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

89 लाख 58 हजार रुपये की लागत से बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में पुरानी पुलिस चौकी के पास की गली को कंक्रीट की सड़क बना कर पक्का किया जाएगा. यहीं पर ही सीपीएम स्कूल वाली गली में 90 लाख 59 हजार रुपये से ज्यादा की लागत से कंक्रीट की सड़क बनाई जाएगी.

यहाँ भी होंगे लाखों के विकास कार्य

निगम द्वारा हरी नगर, ओल्ड फरीदाबाद में टाइल्स लगाने, सीवर और पानी की पाइप लाइन डालने की योजना तैयार की जिसके लिए एक करोड़ 30 लाख रुपये से ज्यादा का बजट मंजूर किया गया है. यहीं पर न्यू भारत कॉलोनी में भी इंटरलॉकिंग टाइल्स, सीवर लाइन और पानी की पाइपलाइन डाली जाएगी. इन कामों के लिए एक करोड़ छह लाख रुपये का बजट मंजूर हुआ है. 22 लाख 12 हजार रुपये की लागत से डबुआ कॉलोनी में माइलस्टोन स्कूल के पास कंक्रीट की सड़क का निर्माण किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

यहाँ भी की जाएंगी गलियां पक्की

नगर निगम के वार्ड नंबर- 5 पर्वतीय कॉलोनी में कंक्रीट की सड़क बनाई जाएगी. साथ ही, नाला बनाया जाएगा, ताकि पानी निकासी हो सके. यहीं के ही ब्लॉक की गली नंबर-छह में गली का निर्माण किया जाएगा. इस पर 8 लाख की लागत आने का अनुमान है. वार्ड नंबर 28 के भगत सिंह मार्ग के पास वाली कॉलोनी में इंटरलॉकिंग टाइल्स, सीवर और पानी की पाइपलाइन डाली जाएगी. सेक्टर -19 में पाइपलाइन डाले जाएंगे. इस पर 50 लाख रुपये से ज्यादा का खर्च आएगा. 2 माह के अंदर इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit