चंडीगढ़ में आज इंद्रदेव रहेंगे मेहरबान, बारिश की बनी संभावना; जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

चंडीगढ़, Mansoon Update | 1 जून से लेकर अब तक राजधानी में 495.7 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई. हालांकि, यह सामान्य से 19.5 मिलीमीटर कम है. आम तौर पर 30 सितंबर तक मानसून सीजन रहता है. ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि अबकी बार अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. इसी बीच आज मौसम को लेकर नई जानकारी सामने आई है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

barish

हल्की बारिश की बनी संभावना

हालांकि, आज यहां बारिश का अलर्ट नहीं है लेकिन दिन भर बादल छाए रहने की संभावना बताई गई है. इसके अलावा, हल्की बारिश की संभावना भी बनी हुई है. कल का शहर का अधिकतम तापमान 1.5 डिग्री की गिरावट के बाद 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा. इस दौरान शहर में 15 एमएम बरसात दर्ज़ की गई.

यह भी पढ़े -  हरियाणा वन विभाग भर्ती नियमों में हुआ संशोधन, PMT के दौरान नहीं मापी जाएगी महिलाओं की छाती

इस दिन से होगा मानसून एक्टिव

मौसम विभाग द्वारा राजधानी में कल तक बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है, लेकिन 20 और 21 अगस्त को एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने का अनुमान जताया गया है. इस दौरान भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है. इसके बाद, 22 और 23 अगस्त को मौसम साफ रहेगा. बात करें यदि पंचकूला और मोहाली की तो यहां भी बारिश की चेतावनी जारी नहीं की गई है, लेकिन बारिश की संभावना जरूर बनी हुई है. यहां भी 22 और 23 अगस्त कोमौसम साफ रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit