हरियाणा के सचिन तंवर प्रो कबड्डी लीग के बने सबसे मंहगे खिलाड़ी, 2.15 करोड़ रूपए में इस टीम ने किया शामिल

महेंद्रगढ़ | खेल मैदान का जिक्र करें तो हरियाणा के खिलाड़ियों का जिक्र सबसे ऊपर रहता है. इसी कड़ी में प्रो कबड्डी लीग (PKL) के लिए हुई खिलाड़ियों की बोली में सब- इंस्पेक्टर सचिन तंवर सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्हें तमिल थलाइवाज ने 2.15 करोड़ रूपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है.

Sachin Tanwar Mahendragarh

PKL के सबसे मंहगे खिलाड़ी

सचिन तंवर ने नीलामी में मोहम्मदरेज़ा शादलूई चियानेह और पवन सहरावत को पीछे छोड़ दिया और शीर्ष खरीदारी सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. PKL के इतिहास में सचिन दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले एशियन कबड्डी चैंपियनशिप 2023 के लिए उनका भारतीय टीम मे चयन हुआ था. सचिन तंवर हरियाणा के जिला महेंद्रगढ़ के पाथेड़ा गांव के मूल निवासी है.

सचिन तंवर को बचपन से कबड्डी खेलने का बहुत शौक था. इनके मामा राकेश कुमार की गिनती हरियाणा के बेहतरीन खिलाड़ी व वर्तमान में कोच के रूप में रही है. इन्होने मामा से कबड्डी के गुर सीखे और गांव के युवा कबड्डी खिलाड़ियों को खेलते देख उनसे प्रेरित होकर कड़ी मेहनत की. 2016 में सचिन ने जूनियर एशियाई चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर सुर्खियां बटोरी.

खेल कोटे से बनें सब- इंस्पेक्टर

इसके बाद वर्ष 2017 में एशियाई चैम्पियनशिप में पाकिस्तान को हराकर देश का नाम ऊंचा किया, जिसके कारण खेल कोटे के अंतर्गत राजस्थान सरकार ने उन्हें दिसंबर 2018 में पुलिस सब- इंस्पेक्टर के रूप में नियुक्ति दी. कबड्डी में उनकी शोहरत बढ़ती चली गई तो उनकी काबिलियत के आधार पर गौतम अडानी की टीम गुजरात फॉर्च्यून पटना ने उन्हें 80 लाख रूपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. इस सीजन उन्होंने बेस्ट रेडर का खिताब जीता.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit