हरियाणा में BJP प्रत्याशियों की पहली लिस्ट तैयार, किसी भी वक्त हो सकता है ऐलान

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. चुनाव आयोग द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, 5 से 12 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे. इससे पहले सभी राजनीतिक दलों को अपने- अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करनी होगी. वहीं, BJP सूत्रों के हवाले खबर मिली है कि उनकी पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची का कार्य आखिरी चरण में है, जहां पर जीत को लेकर पार्टी आश्वस्त हैं, उन सीटों के लिए सबसे पहले उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे. दूसरी सूची अगस्त के आखिरी सप्ताह में जारी हो सकती है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

BJP

लगभग फाइनल हो चुके हैं नाम

भारतीय जनता पार्टी पहली सूची में 20-25 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती हैं. रोहतक में हुई पार्टी मीटिंग में नाम लगभग फाइनल हो चुके हैं. इन नामों पर बीजेपी केंद्रीय समिति की बैठक में फाइनल मुहर लगना बाकी है.

कई विधायकों की टिकट पर संकट के बादल

बीजेपी की सूची में कई विधायकों की टिकट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इनमें शहरी सीटों से विधायक और मंत्री शामिल हैं. आमजन व कार्यकर्ताओं की नाराजगी उनकी टिकट पर ग्रहण लगा सकती है. आंतरिक सर्वे में इन विधायकों और मंत्रियों की रिपोर्ट बेहद खराब बताई जा रही है. इनका लोगों से सम्पर्क नहीं रहा. इसके अलावा, पार्टी सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले को आगे बढ़ाते हुए स्थानीय चेहरों पर दांव खेलने की योजना बना रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit