2 गधों के साथ सड़कों पर घूमते दिखें पूर्व IAS व पूर्व DC फरीदाबाद, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

फरीदाबाद | हरियाणा के पूर्व IAS और फरीदाबाद के पूर्व डीसी प्रवीण कुमार को आखिर क्या जरूरत पड़ी कि वह 2 गधों को लेकर फरीदाबाद की बड़खल विधानसभा में घूमते दिखाई दिए. उन्हें इस तरह देखकर हर कोई हैरान हो रहा था. हर कोई जानने को उत्सुक हो रहा था कि इतना बड़ा अधिकारी गधों के साथ सड़कों पर कैसे टहल रहा है.

WhatsApp Image 2024 08 19 at 16

मानसिकता में बदलाव की कोशिश

पूर्व IAS प्रवीण कुमार का मानना है कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने विचारों पर से नियंत्रण खोते जा रहे हैं. वह लोगों को इन गधों के माध्यम से एक संदेश देना चाहते हैं कि लोग अपनी मानसिकता को ठीक करें. अब देखने वाली बात यह होगी कि उनकी इस पहल से लोगों की मानसिकता में कितना बदलाव देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

सेवा के दौरान भी चर्चा में रहे

2001 बैच के IAS डॉक्टर प्रवीण कुमार हरियाणा कैडर में कई साल सेवाएं देने के बाद अपने कार्यकाल में एक अनोखे अंदाज में जाने जाते थे. उन्हीं अनोखे अंदाजों के चलते वह अक्सर लोगों के बीच में चर्चा का विषय बने रहते थे. अपने अनोखे अंदाज के चलते हमेशा वो जनता के बीच मिलनसार रहे हैं.

यह भी पढ़े -  Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में आई विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

ऐसे में एक बार फिर पूर्व IAS प्रवीण कुमार रिटायरमेंट के बाद भी लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखे अंदाज में सड़कों पर उतरे. इस बार उन्होंने 2 गधों का सहारा लिया, जिन्हें वह बड़खल विधानसभा में गली- गली घूमाते और लोगों को मैसेज देते नजर आए. उनका कहना है कि लोग इस भागदौड़ भरी जिंदगी में जीने का वास्तविक तरीका भूलते दिखाई दे रहे हैं. लोग अपने निजी स्वार्थ के चलते एक- दूसरे के शोषण पर उतारू हैं.

यह भी पढ़े -  Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में आई विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

अनोखा कदम उठाने की वजह

उन्होंने कहा कि भारत देश ने आविष्कार के नाम पर भले ही चांद पर पहुंचने का काम किया हो, लेकिन लोग अपने विचारों को आज भी सीमित संसाधनों में उलझा कर फंसे बैठे हुए हैं. इन्हीं लोगों की सोच को बदलने के लिए पूर्व IAS और फरीदाबाद के पूर्व जिला उपयुक्त प्रवीण कुमार ने लोगों की मानसिकता बदलने का यह अनोखा कदम उठाने का फैसला लिया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि उनके इस अनोखे अंदाज से लोगों की मानसिकता पर कितना प्रभाव पड़ेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit