दिल्ली में ‘अपना घर का सपना’ अब होगा पूरा, DDA बेचेगा 40 हजार नए फ्लैट; महज साढ़े 11 लाख रुपए में ऐसे कर पाएंगे बुक

नई दिल्ली | आज महंगाई के दौर में मकान बना पाना काफी मुश्किल है. दिल्ली जैसे शहर में तो यह और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको ऐसी खबर देने वाले हैं, जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे. दरअसल, दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) द्वारा 40,000 नए फ्लैट्स की बुकिंग शुरू की जाने वाली है. रक्षाबंधन के मौके पर सोमवार 19 अगस्त से डीडीए द्वारा हाउसिंग स्कीम लांच कर दी गई है. इसके तहत, करीब 40,000 फ्लैट्स बेचे जाएंगे.

Flats

DDA ने अपलोड किया ब्रोशर

दिल्ली विकास प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर तीनों स्कीमों के ब्रोशर को सोमवार को अपलोड कर दिया गया है. इसमें इस योजना से जुड़ी सारी डिटेल दी गई हैं. साथ ही, आप यह देख पाएंगे कि इन फ्लैट्स की लोकेशन कहां है. प्लेट्स की कीमत क्या है और उसकी पजेशन कितनी है. डीडीए द्वारा ई- ऑक्शन के लिए हेल्प डेस्क की शुरुआत भी कर दी गई है.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा आवंटन

प्राधिकरण द्वारा जिन फ्लैट्स की बिक्री होनी है, उनमें से ज्यादातर पुरानी स्कीमों के हैं जिन्हें पिछले ऑक्शन में नहीं बेचा जा सका था. इस विषय में प्राधिकरण का कहना है कि ये सभी फ्लैट्स फ्री होल्डर श्रेणी के हैं. ई-ऑक्शन वाले फ्लैट्स के लिए 21 अगस्त से आवेदन शुरू कर दिया जाएगा, बाकी दूसरी स्कीम के लिए आवेदन 22 अगस्त से शुरू होगा. आवंटन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  खाटूश्याम जी के भक्तों के लिए मंदिर कमेटी ने जारी किया आधिकारिक पत्र, दिवाली को लेकर दी ये जानकारी

ये रहेगा शेड्यूल

10 सितंबर से इन फ्लैट्स की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी और 31 मार्च 2025 को समाप्त कर दी जाएगी. बता दें कि द्वारका स्कीम में प्रीमियम फ्लैट्स दिए जाएंगे जिनका रजिस्ट्रेशन 21 अगस्त सुबह 11:00 से 16 सितंबर की शाम 6:00 बजे तक होगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर निर्धारित की गई है. अगले दिन 20 सितंबर को ई- एक्शन का शेड्यूल जारी किया जाएगा. यह पूरी प्रक्रिया 24 से 26 सितंबर के दौरान होगी.

इतनी होगी कीमत

साढ़े 11 लाख रुपए की शुरुआती कीमत वाले ईडब्ल्यूएस और HIG श्रेणी के 34,000 फ्लैट्स को डिस्काउंट पर बेचा जाएगा. दूसरी योजना डीडीए जनरल हाउसिंग स्कीम की है. इसके तहत 29 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के 5400 फ्लैट्स को बेचा जाएगा. इसके अलावा, तीसरी स्कीम के तहत द्वारका हाउसिंग स्कीम है, जिसमें 1.2 करोड रुपए के 173 फ्लैट्स को बेचा जाएगा.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

ये हैं फ्लैट्स की लोकेशन

DDA की पहली योजना के तहत, फ्लैट्स फ्लैट्स रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में स्थित हैं. दूसरी योजना के तहत, बनाए गए फ्लैट जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला में स्थित हैं. द्वारका हाउसिंग के प्रीमियम फ्लैट्स द्वारका के सेक्‍टर 14, सेक्‍टर 16बी और सेक्‍टर 19बी में मौजूद हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit