हरियाणा: लंबे समय से इंतजार कर रहे बेरोजगार युवाओं का इंतज़ार खत्म, नवंबर में अगला CET करवाने की तैयारी

चंडीगढ़ | हरियाणा क़े जो युवा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें है उनके लिए एक ख़ुशखबरी है. राज्य के दस लाख युवाओं के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है. हरियाणा सरकार नवंबर में CET (संयुक्त पात्रता परीक्षा) आयोजित करने की तैयारी कर रही है. ग्रुप सी और ग्रुप डी दोनों श्रेणियों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. हालांकि, अभी परीक्षा की तिथियां तय नहीं हुई है, मगर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC)  ने इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

Haryana CET HSSC CET

अक्तूबर से दिसंबर के बीच होगा सीईटी

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में हल्फनामा भी दिया गया है कि अक्तूबर से दिसंबर के बीच सीईटी आयोजित किया जाएगा. विशेष बात है कि इस बार सरकार एनटीए के अपेक्षा खुद परीक्षा कराएगी. 2019 में पूर्व सीएम मनोहर लाल ने ग्रुप सी और डी की भर्तियों को लेकर संयुक्त पात्रता परीक्षा लेने का फैसला लिया था. सरकार का तर्क था कि इससे बार-बार नौकरियों के लिए आवेदन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

यह भी पढ़े -  Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में आई विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

अगले CET क़े इंतज़ार में अभ्यर्थी

एक बार सीईटी पास करने वाला अभ्यर्थी तीन साल तक भर्ती के लिए पात्र रहेगा. सरकार की तमान कोशिशों के बाद भी ग्रुप सी का सीईटी 2022 में और ग्रुप डी का CET 2023 में हुआ. इसके बाद, सभी उम्मीदवार परीक्षा क़े इंतजार में है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के अधिकारियों का कहना है कि अक्टूबर से दिसंबर के बीच में परीक्षा की तैयारी है. इसक़े लिए तैयारियां की जा रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit