दिल्ली में सस्ते मकानों को पाने के लिए आज से मौका, DDA हाउसिंग स्कीम के तहत करें आवेदन

नई दिल्ली | अगर आप दिल्ली में अपना घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतरीन मौका है. आज से दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी कि DDA द्वारा द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए हैं. DDA द्वारा 173 एमआईजी, एचआईजी और उच्‍च श्रेणी (पेंटहाउस सहित) के 173 फ्लैटों को बेचने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इन सभी को ई- नीलामी के जरिए बेचा जाएगा.

flat

1.2 करोड रुपए है शुरूआती कीमत

यह फ्लैट सेक्टर 14, 16बी ओर 19बी में बने हुए हैं. अगर आप इन फ्लैट को खरीदना चाहते हैं, तो आप 24 सितंबर के बीच आयोजित होने वाली ऑनलाइन नीलामी में भाग ले सकते हैं. बता दें कि 173 फ्लैट्स की शुरुआती कीमत 1.2 करोड रुपए निर्धारित की गई है. अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो DDA की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा, 21 से 23 अगस्त के मध्य आयोजित होने वाले डेमो सत्र में भाग भी लिए जा सकता है.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

बता दें कि 10 लाख रुपये, HIG फ्लैटों के लिए 15 लाख रुपये, सुपर HIG फ्लैटों के लिए 20 लाख रुपये और पेंटहाउस के लिए 25 लाख रुपये बयाना राशि निर्धारित की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आप DDA की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए प्रोस्पेक्ट को पढ़ सकते हैं.

173 फ्लैट्स के लिए आज से शुरू रजिस्ट्रेशन

173 फ्लैट्स के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे और बयाना राशि ऑनलाइन जमा करवाई जा सकेगी. बता दें कि प्राधिकरण द्वारा कुल 3 हाउसिंग स्कीमों के तहत 40,000 फ्लैट्स बेचे जाने हैं. इनमें से ज्यादातर इकाइयां पिछले वर्ष में बनी हुई है और यह किसी कारण नहीं बिक पाई थी. नरेला, रामगढ कालोनी, सिरसपुर और लोकनायकपुरम और रोहिणी के विभिन्न सेक्टर में 34,000 इकाइयां बेची जाएगी. इसके लिए 22 अगस्त से रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा. इनकी शुरुआती कीमत साढ़े 11 लाख रुपए निर्धारित की गई है. यह पहले और पहले पाओ आधार पर बेचे जाएंगे.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

यहाँ बिकेंगे 5400 फ्लैट्स

DDA सामान्य हाउसिंग स्कीम 2024 के तहत, 5400 फ्लैट जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला में बेचे जाएंगे. इसके तहत एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्‍ल्‍यूएस फ्लैटों को बेचा जाएगा. इनकी शुरुआत की कीमत 29 लाख रुपए निर्धारित की गई है. इनके लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क ₹2500 निर्धारित किया गया है. बुकिंग राशि ईडब्ल्यूएस के लिए 50,000 रूपए, LIG के लिए 1 लाख रुपये, MIG के लिए 4 लाख रुपये, और HIG के लिए 10 लाख रुपए निर्धारित की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit