खुल गई किस्मत! दिल्ली में खरीदना है मकान तो हो जाओ तैयार, DDA ने शुरू की 173 लग्जरी फ्लैट्स की बिक्री; यहां जानें कीमत

नई दिल्ली | हर किसी का सपना अपना घर बनाने का होता है. दिल्ली में घर हो तो क्या ही बात है, लेकिन अपने बजट को देखकर हम अपने पांव पीछे खींच लेते हैं. आज हम आपको ऐसी जानकारी देंगे, जिससे आप खुशी से उछल पडोगे. दरअसल, दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी कि DDA द्वारा दिल्ली के द्वारका में लग्जरी फ्लैट्स को बेचा जा रहा है.

Flat House Ghar Home

द्वारका में 3 कमरों के लग्जरी फ्लैट की बिक्री के लिए 21 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. अगर आपका भी मन है ऐसे फ्लैट्स में रहने का तो आज की इस खबर को ध्यान से पढ़ें. दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा नई आवास योजना के रजिस्ट्रेशन 21 अगस्त से खोल दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -  Scholarship: शुरू हुए डॉक्टर अंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना के आवेदन, स्कूल- कॉलेज के छात्रों को हर साल मिलेंगे 12 हजार रुपए

द्वारका हाउसिंग स्कीम के तहत बिकेंगे 173 फ्लैट्स

द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 के तहत, DDA 173 मिडल- इनकम ग्रुप (MIG), हाई- इनकम ग्रुप (HIG) और उच्च केटेगरी के फ्लैट्स (जिसमें पेंटहाउस भी शामिल हैं, की बिक्री ई- नीलामी के जरिए की जाएगी. यह 173 फ्लैट्स द्वारका के सेक्टर 14, 16B और 19B में मौजूद है. 24 से 26 सितंबर के बीच इन फ्लैट्स की ऑनलाइन नीलामी होगी. इनकी शुरुआती कीमत 1.2 करोड रुपए रखी गई है. अगर आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, तो डीडीए द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर इसका फुल ब्रौशर अपलोड कर दिया गया है. वहां से भी आप फुल डिटेल जान सकते हैं.

DDA करवाएगा डेमो सेशन

इसके अलावा, प्राधिकरण द्वारा 21 से 23 अगस्त के बीच एक डेमो सेशन करवाया जाएगा. इसके माध्यम से आप ई- नीलामी की प्रक्रिया को आसानी से समझ सकते हैं. प्राधिकरण द्वारा मिडल इनकम ग्रुप फ्लैट्स की EMD 10 लाख रूपए, हाई इनकम ग्रुप फ्लैट्स की EMD 15 लाख, सुपर हाई इनकम फ्लैट्स की EMD 20 लाख और पेंट हाउस की EMD 25 लाख रुपए निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़े -  TRAI Rule Change: 1 नवंबर से लागू हो जाएंगे TRAI के नए नियम, फर्जी मैसेज और फ्रॉड कॉल पर लगेगी रोक

सस्ता हाउसिंग स्कीम का भी उठा सकते हैं लाभ

डीडीए द्वारा सस्ता हाउसिंग स्कीम 2024 भी लॉन्च की गई है. इसके तहत प्राधिकरण 34,000 फ्लैट्स बेचेगा. इनकी शुरुआती कीमत 11:30 लाख रुपए होगी. अधिकतम कीमत 28.47 लाख रुपए होगी. इस योजना के तहत, मिलने वाले फ्लैट से नरेला, रामगढ़ कॉलोनी, सिरसापुर, लोक नायक पुरम और रोहिणी के अलग- अलग सेक्टर में उपलब्ध है. इसके लिए 22 अगस्त सुबह 11:00 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू करवाया जा सकेगा. 10 सितंबर से बुकिंग शुरू कर दी जाएगी. 31 मार्च 2025 तक यह योजना लागू रहेगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

जनरल हाउसिंग स्कीम 2024 के तहत बिकेंगे 5400 फ्लैट्स

जनरल हाउसिंग स्कीम 2024 के तहत प्राधिकरण 5400 फ्लैट्स बेचने की तैयारी में है. यह सभी फ्लैट्स जसोला, लोक नायक पुरम और नरेला में बेचे जाएंगे. इन HIG, MIG, LIG और EWS फ्लैट्स की कीमत 29 लाख रुपए निर्धारित की गई है. रजिस्ट्रेशन फीस ₹2500 व ईडब्ल्यूएस के लिए बुकिंग अमाउंट 50,,000 LIG के लिए 1 लाख, MIG के लिए चार लाख और एचआईवी के लिए 10 लाख रुपए निर्धारित किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit