हरियाणा BJP के मंत्री आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे, रक्षाबंधन पर महिलाओं को दिए थे रिटर्न गिफ्ट

अंबाला | हरियाणा की BJP सरकार में परिवहन मंत्री असीम गोयल नई मुसीबत में उलझते हुए नजर आ रहे हैं. आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है. आम आदमी पार्टी के एक नेता द्वारा की गई शिकायत पर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है.

Aseem Goyal

ये था पूरा मामला

अंबाला सिटी से BJP विधायक एवं परिवहन मंत्री असीम गोयल पर आरोप है कि उन्होंने प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी रक्षाबंधन पर्व पर राखी बांधने के नाम पर महिलाओं को रिटर्न गिफ्ट दिए हैं. महिलाओं को तोहफे में जो बैग दिए गए हैं, उनपर असीम गोयल की फोटो लगी हुई है. इन बैगों में मिठाई, घड़ी, कपड़े आदि सामान डाला हुआ था.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

चुनाव आयोग की ओर से यह नोटिस अंबाला उपायुक्त की तरफ से जारी किया गया है. इस नोटिस में लिखा गया है कि मंत्री असीम गोयल की ओर से इस बारे में कोई परमिशन नहीं ली गई है. इस बैग के जरिए उन्होंने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी अपना चुनावी प्रचार किया है. ECI ने कहा है कि इस बैग के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में DAP खाद को लेकर मारा- मारी, गेहूं बिजाई करने वाले किसानों की बढ़ी चिंता

आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता ने इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा है कि बीजेपी के मंत्री लोगों को लालच व प्रलोभन देकर वोट हासिल करने का जुगाड़ बिठा रहे हैं. बीते 10 साल से वो अंबाला सिटी से विधायक हैं. यदि उन्होंने क्षेत्र में काम किए होते तो आज ये नौबत नहीं आती.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

शिकायतकर्ता ने कहा कि रक्षाबंधन पर महिलाओं से राखी बंधवाई गई है. इसके बदले में उन्हें प्रलोभन देकर रिटर्न गिफ्ट दिए गए हैं. यह सरेआम आचार संहिता का उल्लघंन है. अंबाला ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में BJP पार्टी के मंत्री और विधायक आचार संहिता को ठेंगा दिखा रहे हैं. उन्होंने ECI और अंबाला उपायुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है. यदि उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई, तो वे पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का रूख करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit