दिल्ली में टूटा 10 साल का बारिश का रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने जारी किया अगले तीन दिन के लिए अलर्ट

नई दिल्ली, Delhi Weather Update | अगस्त के महीने की शुरुआत से ही राजधानी दिल्ली में मौसम ने करवट ली है. मानसून भी सक्रिय नजर आया है. शुक्रवार को अचानक से मौसम में बदलाव देखा गया और जमकर बरसात हुई, जिस कारण कई इलाकों में पानी भर गया. यातायात जाम हो गया. लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

barish

आज भी है बारिश के आसार

शुक्रवार को हुई बरसात से राजधानी में जहां लोगों को गर्मी से तो राहत मिली. वहीं, जल भराव और जाम के चलते लोग परेशान नज़र आए. शुक्रवार को जगह- जगह पानी भर गया. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आज शनिवार को भी दिन भर बादल छाए रहने की संभावना बताई गई है. इस दौरान गरज के साथ हल्की बरसात के भी आसार हैं.

यह भी पढ़े -  खाटूश्याम जी के भक्तों के लिए मंदिर कमेटी ने जारी किया आधिकारिक पत्र, दिवाली को लेकर दी ये जानकारी

राजधानी में टूटा 10 सालों का रिकॉर्ड

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अगले 3 दिन यानी 27 अगस्त तक यहां बरसात की संभावना बनी हुई है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि अगस्त के महीने में यहां पिछले 10 सालों से सबसे अधिक बरसात हुई. मौजूदा साल में 23 अगस्त तक 274 एमएम बारिश हुई. यह अगस्त 2014 में हुई अधिकतम बारिश से भी ज्यादा है. विशेषज्ञों का मानना है कि इस साल अगस्त का महीना सबसे अधिक बारिश वाला महीना हो सकता है.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर 19 घंटे बंद रहेंगे खाटूश्याम मंदिर के कपाट, जानें फिर कब होंगे बाबा के दर्शन

शुक्रवार को हरियाणा में भी कई जिलों में बरसात हुई मौसम विभाग द्वारा यहां कुछ दिन और ऐसे ही हल्की बरसात की संभावना बताई गई है. प्रदेश में शनिवार को भी कई जिलों में बरसात का अनुमान बताया गया है और येलो अलर्ट जारी किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit