हरियाणा विधानसभा चुनाव में सपा के साथ शीट शेयरिंग नहीं करेगी कांग्रेस, हुड्डा ने दिया ये बयान

चंडीगढ़ | INDIA गठबंधन के तहत सेंटर में कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में बढ़िया प्रदर्शन करने वाली समाजवादी पार्टी ने हरियाणा के विधानसभा चुनाव में 3 से 5 सीटों पर दावेदारी पेश की है. दक्षिण हरियाणा की इन सीटों पर यादव व मुस्लिम बाहुल्य वोटर्स की संख्या का आंकड़ा ज्यादा है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इन सीटों पर दावेदारी जताते हुए कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से बातचीत की है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

bhupender singh hooda

हुड्डा ने किया इंकार

अखिलेश यादव ने हरियाणा की इन सीटों पर दावेदारी इस संदर्भ में की है, क्योंकि UP में करीब एक दर्जन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने कुछ सीटें मांगी हैं.

हालांकि, कांग्रेस हाईकमान ने अभी अखिलेश की मांग पर कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि AAP और समाजवादी पार्टी दोनों केंद्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ INDIA का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में राज्य स्तर पर ऐसा कोई गठबंधन नहीं है. ऐसे में कांग्रेस हरियाणा में न तो इन पार्टियों से गठबंधन करेगी और न ही समाजवादी पार्टी को कोई सीट देने की चर्चा है. कांग्रेस पार्टी अपने बलबूते राज्य में चुनाव लड़ने में सक्षम है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

यूपी के उपचुनाव में कांग्रेस भी मांग रही सीट

दूसरी तरफ, समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने कांग्रेस हाईकमान को बता दिया है कि अगर हरियाणा में समाजवादी पार्टी कमजोर है तो UP में कांग्रेस भी किसी तरीके से मजबूत नहीं है. उपचुनाव वाली जिन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ने का दावा कर रही है, साल 2022 के चुनाव में वहां कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. कांग्रेस ने यूपी के उपचुनाव में तीन से पांच सीटें मांगी हैं, तो समाजवादी पार्टी ने हरियाणा और महाराष्ट्र में दावा ठोंका है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit