क्या आपने देखा है फरीदाबाद का वर्ल्ड स्ट्रीट प्लेस? वीकेंड के लिए है बेस्ट प्लेस; नोएडा, दिल्ली से भी घूमने आते हैं लोग

फरीदाबाद | हरियाणा के फरीदाबाद जिले में वर्ल्ड स्ट्रीट नाम की एक ऐसी जगह है, जहां पूरा विदेशी माहौल देखने को मिलता है. यहां आकर आपको लगेगा ही नहीं कि हम हरियाणा के किसी शहर के बाजार में खड़े हैं. यहां आपको लंदन बस राइड और पेरिस स्ट्रीट भी देखने को मिल जाता है. यहाँ लंदन सहित पांच विदेशी शहर खुल चुके हैं. अगर आप यहां आकर घूमते हैं तो आपको ऐसा लगता है कि आप किसी विदेशी शहर में घूम रहे हैं.

World Street Face

विदेशों वाली आती है वाइब

बता दें कि लंदन शहर में बाजारों में दिखने वाले नजारे आपको यहां भी देखने को मिल जाते हैं. यहां आपको बड़े- बड़े पिलर के साथ बने हुए कॉम्प्लेक्स, साइड में लगी स्ट्रीट लाइट्स, बड़े- बड़े रेस्टोरेंट और उनके बाहर लगी कुर्सियां और टेबल देखने को मिल जाते हैं. ये आपको ऐसा महसूस कराते हैं कि जैसे आप किसी विदेशी शहर में घूम रहे हैं. रात के समय तो यहां नजरा और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

त्यौहारों पर होता है अलग नज़ारा

फॅमिली और कपल्स भी यहां घूमने के लिए आते हैं. क्रिसमस, न्यू ईयर या अन्य कोई त्यौहार हो यहां माहौल कुछ अलग ही होता है. खाने- पीने के शौकीन लोगों के लिए भी यह जगह बेस्ट है. ज़ीरो डिग्री, सबवे, द ओल्ड दिल्ली, बीकानेरवाला जैसे कई मशहूर रेस्तरां देखने को मिल जाते हैं. शॉपिंग करने वाले लोगों के लिए भी यहां काफी सुविधा है. यहां आपको देसी से लेकर विदेशी ब्रांड भी देखने को मिल जाते हैं.

यह भी पढ़े -  Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में आई विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

नॉएडा से भी घूमने आते हैं लोग

यहां घूमने के लिए लनिन लेकिन बताते हैं कि वह नोएडा से अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए आए हैं. वह कहते हैं कि दो से तीन महीनों के दौरान एक बार तो वह यहां आ ही जाते हैं. अब तक वह यहां 7 से 8 बार आ चुके हैं. वह कहते हैं कि इस जगह को छोटा सीपी भी कहा जाता है, जहां आपको एक ही जगह पर सारी सुविधाएं मिल जाती है. बच्चों के लिए, घूमने- फिरने के लिए तथा शॉपिंग के लिए यहां हर सामान मौजूद है. रितिक यादव जो यहां स्थानीय दुकान संचालक है, बताते हैं कि हमारे टोटल 24 दुकानें वर्ल्ड स्ट्रीट में लगी हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

फेस्टिवल के दौरान भी वह यहां दुकान लगाते हैं. एनसीआर में और भारत की कई जगह पर वह दुकान लगा चुके हैं. फेस्टिवल पीरियड के दौरान यहां और भी ज्यादा लोगों की भीड़ लगती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit