हरियाणा की 2 विधानसभा सीटों पर गर्माई सियासत, दादा- पोते व चाचा- भतीजे के बीच होगी चुनावी जंग

सिरसा | हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) के तहत सिरसा जिले की 2 सीटों पर कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. इन सीटों पर चौधरी देवीलाल के परिवार के सदस्यों ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर राजनीतिक माहौल गरमा दिया है. यहां पर एक सीट पर जहां दादा के सामने पोते ने ताल ठोक दी है, वहीं दूसरी सीट पर चाचा- भतीजा आमने- सामने रहेंगे.

Chunav

चौटाला परिवार के बीच चुनावी रण

डबवाली व रानियां विधानसभा सीट पर चौटाला परिवार की एंट्री ने चुनावी जंग को रोमांचक बना दिया है. रानियां हल्के से पिछली बार रणजीत सिंह चौटाला ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी जीत दर्ज की थीं. इस बार फिर वह रानियां से ही चुनावी रण में उतरने का ऐलान कर चुके हैं. लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ज्वाइन करने वाले रणजीत चौटाला ने कहा है कि वह हर हाल में रानियां से चुनाव लडेंगे. बीजेपी टिकट देगी तो ठीक, वरना वे अपना देखें.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

इन सबके बीच पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के पोते एवं अभय चौटाला के पुत्र अर्जुन चौटाला ने रानियां सीट से एंट्री मारकर चुनावी माहौल को गर्मा दिया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जहां चुनाव लड़ने की बात कही. साथ ही, अपने दादा रणजीत चौटाला पर बतौर मंत्री रहते हुए रानियां को उपमंडल न बनवा पाने के आरोप भी लगाए हैं.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

डबवाली से चाचा- भतीजे के बीच जंग

डबवाली से मौजूदा विधायक अमित सिहाग कांग्रेस नेता डॉ. केवी सिंह के पुत्र हैं. आपको बता दें कि डॉ. केवी सिंह चौटाला गांव के हैं और चौटाला परिवार से संबंधित हैं. वहीं, इस सीट पर पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय चौटाला ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. वो हल्के के गांवों में जाकर अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर चुके हैं. उनके पिता अजय चौटाला और माता नैना चौटाला डबवाली विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. दिग्विजय चौटाला रिश्ते में अमित सिहाग के भतीजे लगते हैं. ऐसे में डबवाली विधानसभा सीट पर चाचा- भतीजे की चुनावी जंग ने राजनीतिक माहौल गरमा दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit