हरियाणा विस चुनाव की तैयारियों में जुटी INLD, 1 और सीट पर घोषित किया उम्मीदवार

झज्जर | हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक दल अपनी- अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं. सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल करने को लेकर पार्टियों के दिग्गज नेता मंथन करने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी (INLD) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) गठबंधन ने एक और विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

INLO

बहादुरगढ़ सीट पर घोषित प्रत्याशी

INLD- BSP गठबंधन की ओर से बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक स्वर्गीय नफे सिंह राठी के पुत्र पार्षद जितेंद्र राठी चुनावी रण में ताल ठोकेंगे. शहर के गौरेया पर्यटक केंद्र में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्व. नफे सिंह राठी की पत्नी शीला राठी व परिवार के सदस्यों ने इसकी घोषणा की है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में मेट्रो विस्तार को लेकर खुशखबरी, दिल्ली का सफर होगा और अधिक आसान

अभय चौटाला ने सौंपी थी जिम्मेदारी

पिछले दिनों पार्टी मीटिंग में INLD प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने नफे सिंह राठी के परिवार को विधानसभा चुनाव लड़ने की जिम्मेवारी सौंपी थी. उन्होंने कहा था कि बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से राठी परिवार का कोई सदस्य ही चुनाव लड़ेगा. इसके बाद, परिवार ने आपसी विचार- विमर्श कर रविवार को जितेंद्र राठी के नाम की घोषणा की है.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

बीच रास्ते उतार दिया था मौत के घाट

बता दें कि INLD के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी की बीच सड़क उस समय गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी जब वो किसी कार्यक्रम से वापस घर लौट रहे थे, लेकिन 6 महीने बीत जाने के बावजूद भी उनके हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. उनकी पत्नी शीला राठी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बहादुरगढ़ सीट से उनके बेटे जितेंद्र राठी की जीत स्व. नफे सिंह राठी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी, ताकि हल्के के लोगों को भय से मुक्त किया जा सकें.

यह भी पढ़े -  हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

इन सीटों पर घोषित हो चुके हैं प्रत्याशी

बता दें कि ऐलनाबाद विधानसभा सीट से अभय चौटाला ने चुनावी रण में उतरने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा, यमुनानगर से दिलबाग सिंह और महेन्द्रगढ़ से सुरेन्द्र कौशिक को पार्टी ने टिकट देने की घोषणा की है. वहीं, रादौर सीट से श्याम सिंह राणा को भी प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit