हरियाणा में CM कुर्सी पर दावा ठोक रही कुमारी शैलजा को बड़ा झटका, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने लिया ये फैसला

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) की बिसात बिछ चुकी है. सभी राजनीतिक दल अपनी- अपनी पार्टियों की ओर से जिताऊ उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रत्याशियों के नाम को लेकर नई दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चल रही है, लेकिन इन सबके बीच बैठक से एक बड़ी खबर सामने आई है, जिससे मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश कर रही कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा को बड़ा झटका लगा है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा विस चुनावों में गड़बड़ करने वालों की हो रही लिस्ट तैयार, दिवाली के बाद होगा इनका ट्रांसफर

Miss Selja

सांसद नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में तय हुआ है कि हरियाणा में पार्टी के वर्तमान लोकसभा एवं राज्यसभा सांसद विधानसभा के चुनावी रण में नहीं उतरेंगे. हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने बैठक के बाद इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि लोकसभा व राज्यसभा सांसद चुनाव के दौरान प्रचार- प्रसार में अहम भूमिका निभाएंगे.

दीपक बाबरिया ने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी के इस फैसले को सख्ती से लागू किया जाएगा. इसके बाद भी, यदि किसी को विधानसभा चुनाव लड़ना है, तो इस बारे में केन्द्रीय नेतृत्व अंतिम फैसला लेगा. बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों पर मंथन को लेकर कांग्रेस पार्टी की नई दिल्ली में बैठक चल रही है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

शैलजा ने जताई थी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा

बता दें कि कुछ दिन पहले सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कांग्रेस सरकार बनने पर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर दावा ठोका था. उन्होंने कहा था कि लोगों की व्यक्तिगत और जातीय आधार पर महत्त्वाकांक्षा होती है, मेरी भी है. मैं राज्य में काम करना चाहती हूं और विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हूं. इसके साथ ही, उन्होंने कहा था कि हाईकमान जो फैसला करेगा, वो मंजूर होगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

कुमारी शैलजा ने कहा था देश में अनुसूचित जातियों ने कांग्रेस को बड़ा समर्थन दिया है. जब दूसरी जातियों के नेता CM बन सकते हैं तो फिर अनुसूचित जातियों से क्यों नहीं. सैलजा ने अपने इस बयान से सीधे तौर पर हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर दलित सीएम की दावेदारी पेश कर दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit