ESIC अस्पतालों में इलाज करवाने वालों के लिए आई गुड न्यूज़, अस्पताल में मिलेगी यह सुविधा

फरीदाबाद | ESIC अस्पतालों में इलाज करवाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर आई है. अब अस्पताल में पीएम जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे, जिससे आसानी से दवा मिल पाएगी. कई बार ऐसा होता था कि दवा की उपलब्धता नहीं हो पाती थी और देर होने पर मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब मरीजों को इन समस्याओं से राहत मिल पाएगी.

esic faridabad recruitment 2021

ईएसआई कॉरपोरेशन दिल्ली मुख्यालय के चिकित्सा आयुक्त की तरफ से इस विषय में मेडिकल कॉलेज के डीन और अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक के नाम पत्र जारी कर दिया गया है. पीएम जन औषधि केंद्र खोले जाने को लेकर अस्पताल मैनेजमेंट द्वारा जरूरी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

गंभीर बीमारियों की दवाएं नहीं होती उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में ईएसआई अस्पतालों में दवा विक्रेताओं से रेट कॉन्ट्रैक्ट पर दवा खरीदी जा रही है. देश भर में 10 ईएसआई मेडिकल कॉलेज व अस्पताल तथा 55 अस्पतालों का संचालन हो रहा है. कई बार ऐसा देखा गया है कि पीएम जन औषधि केंद्र में गंभीर बीमारियों में दी जाने वाली दवाई उपलब्ध नहीं होती. ऐसे में मरीजों को परेशानी होती है. इस समस्या का समाधान करने के उद्देश्य से चिकित्सा आयुक्त की तरफ से आदेश दिए गए हैं कि जो दवाई आरसी पर नहीं है उन्हें पीएम जन औषधि केंद्र से खरीदा जाए.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

श्रमिक नेता ने जताई चिंता

श्रमिक नेता बेचू गिरी इस मामले में चिंता जताते हुए कहते हैं कि दवा के मामले में कार्ड धारक को राहत देने के लिए अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को निजी दवा स्टोर से खरीदारी की भी क्षमता होनी चाहिए. कई बार दवा पीएम जन औषधि केंद्र में नहीं होती तो अस्पताल से कार्ड धारक को दवा कैसे उपलब्ध करवाई जा सकेगी. कई गंभीर बीमारियों की दवाई यहां उपलब्ध नहीं होती.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit