Post Office चला रहा यह खास स्कीम, 115 महीनों में डबल हो जाएगी धनराशि; जानें डिटेल्स यहां

फाइनेंस डेस्क | अगर आप भी इन दिनों निवेश करने की प्लानिंग कर रहे है, तो आज की यह खबर आपके लिए है. अधिकतर लोगों को सुरक्षित योजनाओं में निवेश करना काफी पसंद होता है, सरकार की तरफ से भी इस प्रकार की कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. आज की इस खबर में हम आपके पोस्ट ऑफिस (Post Office) से जुड़ी हुई एक ऐसी योजना के बारे में जानकारी देने वाले है, जिसमें आपको गारंटीड रिटर्न मिलने वाला है.

Post Office

पोस्ट ऑफिस की खास स्कीम

अधिकतर लोगों को पोस्ट ऑफिस की योजनाओं में निवेश करना काफी पसंद होता है, क्योंकि इसमें जोखिम ना के बराबर होता है और यह सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं में भी शामिल होती है. पोस्ट ऑफिस की तरफ से किसान विकास पत्र योजना चलाई जा रही है. इस योजना में निवेश करने वाले लाभार्थियों को सरकार की तरफ से 7.5% के हिसाब से सालाना ब्याज ऑफर किया जा रहा है. भारत सरकार की तरफ से चलाई जा रही किसान विकास पात्र योजना एक मुस्तनिवेश योजना है. इस योजना में आपको हर 3 महीने की अवधि में ब्याज रिवाइज होकर उसका लाभ मिलता है.

115 महीनों में कर सकते हैं पैसे डबल

आप चाहे तो एक लिमिटेड टाइम पीरियड के लिए इस योजना में निवेश कर सकते हैं और अपने पैसों को डबल कर सकते है. डाकघर की किसान विकास पात्र योजना के तहत आप कम से कम 1,000 रूपये का निवेश कर सकते हैं. अगर आप ज्यादा निवेश करना चाहे, तो कर सकते हैं. आपको इस योजना में 7.5% के हिसाब से रिटर्न का लाभ मिलने वाला है. पिछले साल ब्याज की दरे 7.2% थी, जो अब बढ़कर 7.5% हो गई है. अगर आप इस योजना के जरिए पैसे डबल करना चाहते हैं, तो आपको 115 महीने निवेश करना होगा. पहले यह निवेश अवधि 120 महीनों की थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit